मातमी धुनों के साथ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने गहलोत सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने गुरुवार को हल्ला बोला। भाजपा मुख्यालय से सिविल लाइन फाटक तक मोर्चा कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशों पर मातमी धुनों के साथ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली।

By: Umesh Sharma

Published: 24 Dec 2020, 06:42 PM IST

जयपुर।

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने गुरुवार को हल्ला बोला। भाजपा मुख्यालय से सिविल लाइन फाटक तक मोर्चा कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशों पर मातमी धुनों के साथ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। इस दौरान आगे बढऩे की होड़ में पुलिस के साथ हुई नोंक-झोंक में एक कार्यकर्ता बेहोश हो गया, जिसे एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। उधर मोर्चा ने जनवरी में सभी कैबिनेट मंत्रियों का घेराव करने की घोषणा की है।

प्रदेशाध्यक्ष एम. सादिक खान के नेतृत्व में भाजपा मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। यहां ढोल-ताशों में मातमी धुनें बजाकर सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया गया। इसके बाद हाथों में विरोधस्वरूप काले गुब्बारे और बैनर लिए कार्यकर्ता सिविल लाइन फाटक के लिए रवाना हुए। कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फाटक से कुछ दूर पहले ही पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को रोक दिया। कुछ कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए आगे बढऩे की कोशिश करने लगे। इस दौरान आपसी धक्का-मुक्की में एक कार्यकर्ता बेहोश हो गया, जिसे एम्बुलेंस बुलाकर अस्पताल भेजा गया। उधर मोर्चा नेताओं ने गहलोत सरकार की अल्पसंख्यक विोधी नीतियों के खिलाफ हुंकार भरी।

छात्रवृत्ति बंद कर दी, ऑनलाइन पढ़ाई का कोई अता पता नहीं

प्रदर्शन के बाद खान ने कहा कि अल्पसंख्यकों के दम पर कांग्रेस ने सरकार बनाई, मगर पिछले दो साल में सरकार ने अल्पसंख्यकों का कोई ख्याल नहीं रखा। वक्फ बोर्ड की संपत्तियों का किराया नहीं दिया जा रहा है। छात्रवृत्तियां बंद कर दी गई, जबकि एससी-एसटी को आज भी छात्रवृत्तियां मिल रही है। सभी जगह ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो चुकी है, लेकिन मदरसों में पढ़ाई का कोई ठिकाना नहीं है। हामिद मेवाती ने कहा कि पिछले दिनों भरतपुर में पुलिस ने एक निर्दोष मुस्लिम युवक की गोली मार दी, मगर सरकार को इसकी जानकारी ही नहीं है। गहलोत सरकार बीते 2 साल में हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned