कैलाश त्रिवेदी के बाद भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का भी कोरोना से निधन

राजस्थान विधानसभा में सदस्यों की संख्या अब 197 रह गई , कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी और भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी की कोरोना से मौत

By: firoz shaifi

Updated: 30 Nov 2020, 12:40 PM IST

जयपुर। प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है आमजन के साथ-साथ अब ये माननीयों को भी अपनी जकड़ में ले रहा है। पूर्व मंत्री राजसमंद से भाजपा की वरिष्ठ विधायक किरण माहेश्वरी का आज तड़के कोरोना से निधन हो गया है।

माहेश्वरी प्रदेश की दूसरी विधायक हैं जिनका देहांत कोरोना संक्रमण के चलते हुआ है। इससे पहसे भीलवाड़ा के सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का निधन भी कोरोना के कारण हुआ था। माहेश्वरी का उपचार गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में चल रहा था, जहां आज तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली। भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी 28 अक्टूबर को कोरोना पॉजिटिव हुईं थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें 7 नवंबर को एयर लिफ्ट कर गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। विधायक माहेश्वरी का पार्थिव शरीर आज दोपहर बाद उदयपुर पहुंचेगा, जहां कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार होगा।

माहेश्वरी के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित भाजपा-कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक प्रकट किया है।

विधानसभा में 197 वें रह गई विधायकों की संख्या
वहीं दूसरी ओर से तीन विधायकों के निधन के कारण 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में सदस्यों की संख्या अब 197 रह गई है। 6 अक्टूबर को कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का कोरोना से निधन हुआ था, उसके बाद लंबे समय से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल का देहांत 16 नवंबर को हो गया था और अब भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया है।

6 माह बाद तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव
कैलाश त्रिवेदी, भंवर लाल मेघवाल और किरण माहेश्वरी के निधन से खाली हुई सीटों पर अब 6 माह के भीतर तीनों सीटों पर उपचुनाव कराए जा सकते हैं। इनमें से दो सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था और एक सीट पर भाजपा का कब्जा था।

Corona virus
Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned