निकाय चुनाव के लिए भाजपा में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया हुई शुरू

20 जिलों के 90 निकायों के लिए सोमवार से नामांकन का काम शुरू हो गया। नामांकन के काम से पहले ही राजनीतिक पार्टियों में इन चुनाव में प्रत्याशी कौन होंगे, इसकी मशक्कत शुरु हो गई है। प्रदेश भाजपा ने इन निकाय चुनाव में टिकट वितरण में स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से रायशुमारी करेगी।

By: Umesh Sharma

Published: 11 Jan 2021, 07:17 PM IST

जयपुर।

20 जिलों के 90 निकायों के लिए सोमवार से नामांकन का काम शुरू हो गया। नामांकन के काम से पहले ही राजनीतिक पार्टियों में इन चुनाव में प्रत्याशी कौन होंगे, इसकी मशक्कत शुरु हो गई है। प्रदेश भाजपा ने इन निकाय चुनाव में टिकट वितरण में स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से रायशुमारी करेगी। बताया जा रहा है कि भाजपा इन निकाय चुनाव में गुटबाजी और भितरघात से पार पाना चाहती है। अभी हाल ही में हुए 12 जिलों के 50 निकाय चुनाव में बीजेपी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। लिहाजा अब भाजपा सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में जुटी है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि निकाय प्रभारी, जिले की टीम और संभाग प्रभारी तमाम प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूरी करके 12 जनवरी और 13 जनवरी तक किसे टिकट दिया जाए, उसका पैनल तैयार करके प्रदेश मुख्यालय में लाएगें और सब की सहमति होने के बाद टिकटों के नामों की घोषणा की जाएगी। प्रत्याशी जिताऊ होने के साथ-साथ टिकाऊ भी हो, क्योंकि अभी हाल ही में हुए चुनाव में भाजपा को बगावत भीतरघात और गुटबाजी का सामना करना पड़ा था। उससे बचने के लिए भाजपा बड़े नेताओं की निगरानी में टिकट प्रत्याशियों के चयन का काम कर रही है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned