scriptपरनामी जा सकते है राज्यसभा, अनुसूचित जनजाति से हाे सकता है एक आैर नाम | BJP Nomination List for Rajya Sabha Election | Patrika News

परनामी जा सकते है राज्यसभा, अनुसूचित जनजाति से हाे सकता है एक आैर नाम

locationजयपुरPublished: Mar 10, 2018 10:37:16 am

Submitted by:

santosh

भाजपा में राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर चिंतन चलता रहा, लेकिन अंतिम नतीजे दिल्ली से संकेत मिलने के बाद ही निकल पाएंगे।

BJP organization

भाजपा संगठन

जयपुर। भाजपा में राज्यसभा प्रत्याशियों को लेकर शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री निवास पर चिंतन चलता रहा, लेकिन अंतिम नतीजे दिल्ली से संकेत मिलने के बाद ही निकल पाएंगे।

भाजपा ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई
मुख्यमंत्री ने शनिवार सुबह फिर बैठक बुलाई है। वहीं भाजपा ने रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है। सोमवार को पार्टी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे देर रात जयपुर पहुंची। इसके बाद उनकी अध्यक्षता में राज्यसभा चुनावों को लेकर बैठक हुई, जो देर रात तक चली। इस बैठक में अशोक परनामी के अलावा गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, परिवहन मंत्री यूनुस खान, भाजपा के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर के मौजूद रहने की सूचना है।
दो में से एक प्रत्याशी दिल्ली तय करेगी

बताया जाता है कि अभी दिल्ली ने यह तय नहीं किया है कि राजस्थान भाजपा को दोनों प्रत्याशी चुनने की आजादी दी जाए, या फिर दो में से एक प्रत्याशी दिल्ली तय करेगी। एक नाम पार्टी भूपेन्द्र यादव के रूप में पहले ही तय कर चुकी है। एक नाम अनुसूचित जनजाति का हो सकता है।
क्या केन्द्रीय नेता की पसंद मानेगी भाजपा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के नजदीक एक केन्द्रीय मंत्री प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत को राज्यसभा के माध्यम से दिल्ली लाना चाहते हैं। राजपाल सिंह शेखावत को वित्त और प्लानिंग का विशेषज्ञ माना जाता है। ऐसे में केन्द्र में बैठे एक मंत्री उनको दिल्ली बुलाकर दोनो में से किसी एक का जिम्मा भी दिलवा सकते हैं। हालांकि, जातिगत समीकरण ऐसे हैं कि उस समीकरण में राजपाल सिंह का जाना तय होना बहुत मुश्किल है। पार्टी आलाकमान का निर्देश हो और प्रदेश इकाई के जातिगत समीकरण फि ट बैठते हों तो ही शेखावत राज्यसभा जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो