बेरोजगार पहुंचे भाजपा कार्यालय, सरकार नौकरी की जगह दे रही लाठियां

आज सुबह भाजपा कार्यालय पहुंचे बेरोजगारों को लाठीचार्ज कर खदेड़ा

By: Mohan Murari

Published: 07 Jun 2018, 01:40 PM IST

बेरोजगारों के नेता समेत 50 युवकों को लिया हिरासत में

जयपुर। प्रदेश में चुनावी साल में सरकार से नौकरी मिलने की आस में अपनी कुछ मांगों को लेकर आज सुबह प्रदेश भाजपा कार्यालय पर पहुंचे बेरोजगारों को नौकरी का सपना पूरा होने की जगह लाठियां मिली। बेरोजगार जैसे ही प्रदेश कार्यालय पर पहुंच कर अपनी मांगों के समर्थन में सभा करने लगे तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर बेरोजगार युवकों को पहले खदेड़ा और फिर बेरोजगार युवकों के नेता उपेन यादव समेत 50 युवकों को हिरासत में ले लिया।

प्रदेश भाजपा कार्यालय पर पहुंचे बेरोजगार युवकों ने न्यूज टुडे को बताया कि बाहरी राज्यों के अभ्यार्थियों का प्रदेश में सरकारी नौकरियेां में कोटा फिक्स करने जैसी मांगों को लेकर गए थे। बेरोजगार युवकों को जैसे ही उनके नेता उपेन यादव ने संबोधित करना शुरू किया, वहां पहुंची अशोक नगर थाना पुलिस ने बेरोजगार युवकों पर लाठियां चला कर उनको खदेड़ना शुरू कर दिया। अचानक हुए लाठीचार्ज से बेरोजगार युवक सकते में आ गए और जिसे जहां छिपने की जगह मिली वहां छिपने की कोशिश करने लगा।

पुलिस ने इधर उधर भाग रहे बेरोजगार युवकों के नेता उपेन यादव को समेत 50 युवकों को हिरासत में ले लिया और अशोक नगर थाने में बंद कर दिया। पुलिस ने कुछ बेरोजगार लड़कियों को भी हिरासत में लिया है। बेरोजगार युवकों के नेता उपेन यादव ने कहा कि सरकार नौकरी की जगह युवाओं पर लाठियां बरसा रही है। सरकार को विधानसभा चुनाव में देखा जाएगा।

बेरोजगारी है बड़ी समस्या
प्रदेश में पढ़े—लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिलने से बेरोजगारी की समस्या विकराल रूप धरती जा रही है। सरकार ने इस समय सरकारी नौकरियों में भर्तियां निकाली हैं, वे बेरोजगारों की संख्या को देखते हुए काफी कम हैं। ऐसे में युवाओं में आक्रोश पनप रहा है। हालात ऐसे हैं कि एक—एक पद के हजारों की संख्या में युवा पहुंच रहे हैं।

 

Mohan Murari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned