scriptराजस्थान फतह के लिए भाजपा का खास प्लान, जो कांग्रेस को चौंका सकता है | Bjp plan for win Rajasthan assembly election | Patrika News

राजस्थान फतह के लिए भाजपा का खास प्लान, जो कांग्रेस को चौंका सकता है

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2018 01:52:24 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Pm modi and amit shah
जयपुर/नई दिल्ली। आने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमजोर सीटों के लिए केंद्रीय नेताओं को जिम्मेवारी सौंपने की तैयारी की है। ताकि ये नेता रणनीतिक रूप से भाजपा को सफलता दिला सकें।
इनमें 20 से अधिक सीट ऐसी हैं जहां भाजपा ने कभी चुनाव नहीं जीता है। इनको भाजपा ने कमजोर सीटें माना है। भाजपा ने राज्य की 200 सीटों को ए, बी, सी श्रेणी में बांटा है।इसमें सी श्रेणी की सीटों को चिन्हित कर पार्टी केंद्रीय नेताओं को चुनाव जितवाने की जिम्मेवारी सौंपेगी।
सूत्रों के मुताबिक हर केंद्रीय मंत्री और पदाधिकारी के पास एक या दो सीटों की जिम्मेवारी दी जाएगी। जिन विधानसभाओं में पार्टी का खाता नहीं खुला है वहां भाजपा चाहती है कि इस बार जीत मिले। ऐसे विधानसभा क्षेत्रा में प्रदेश में पार्टी केवल 51 फीसदी वोटरों के बीच ही पैठ बढ़ा रही है।’
अमित शाह का 16 से प्रदेश दौरा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रदेश का तीन दिवसीय दौरा 16 सितंबर से शुरू होगा। वे 16 सितंबर को जोधपुर व पाली आएंगे। 17 सितंबर को वे भीलवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। भाजपा नेताआें की बैठक में दौरे की तैयारियों पर चर्चा की गई। रात्रि विश्राम भीलवाड़ा में करेंगे और अगले दिन विशेष विमान से नागौर रवाना होंगे। शाह 18 को नागौर व उदयपुर रहेंगे। ”
कई केंद्रीय मंत्री डालेंगे डेरा
संगठन के पदाधिकारियों के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों को भी ऐसी विधानसभाओं में डेरा डालने के लिए कहा जाएगा। इसके पीछे पार्टी का तर्क यह है कि केंद्रीय मंत्री योजनाओं के जरिए जनता को लुभाने में कामयाब हो सकते हैं। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है कि स्थानीय स्तर पर गुटबाजी रहती है, उसे खत्म किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो