लोकसभा की तैयारी में जुटे दिग्गजों के साथ आवास पर जुटे शेखावत, राजस्‍थान में BJP की बड़ी जीत को लेकर किया ऐसा

लोकसभा की तैयारी में जुटे दिग्गजों के साथ आवास पर जुटे शेखावत, राजस्‍थान में BJP की बड़ी जीत को लेकर किया ऐसा

By: rohit sharma

Published: 03 Jan 2019, 11:24 PM IST

नई दिल्‍ली/जयपुर।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह 2019 के चुनाव में राजस्‍थान में कैसे भाजपा को बड़ी जीत मिले इसके लिए केंद्रीय नेतृत्‍व ने राज्‍य के सांसदों से उनकी राय मांगी। गुरुवार को देर रात तक चली बैठक में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने सांसदों से एक-एक सीट की समीक्षा की। केंद्रीय कृषि राज्‍यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के आवास पर हुई बैठक में प्रदेश के पार्टी सांसदों को आम‍ंत्रित किया गया था। इसके अलावा पार्टी के कई शीर्ष पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।

 

बैठक में विधानसभा चुनाव में हार के कारणों के अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत कैसे मिले इसको लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में भाजपा के राष्‍ट्रीय संगठन महासचिव रामलाल ने सांसदों को बताया कि कैसे चुनाव को सांगठनिक तरीके से काम करके जीता जा सकता है। इसके लिए उन्‍होंने सांसदों को एक-एक विधानसभा और बूथवार कार्यक्रमों की रणनीति के बारे में बताया। बैठक में पार्टी में राज्‍य के सांसदों के अलावा पार्टी के कई शीर्ष नेता मौजूद थे।

 


हर राज्‍य के सांसदों से लिया जा रहा है फीडबैक

संसद सत्र के दौरान ही पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने हर राज्‍य के सांसदों से मिलकर लोकसभा चुनाव की रणनी‍ति तैयार करने की योजना बनाई थी। इस क्रम में गुरुवार को राजस्‍थान के सांसदों से रणनीति पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने किसान, रफाल जैसे मुद्दों पर चर्चा की जिसे विपक्ष जोर- शोर से उठा रहा है। इस मुद्दे पर विपक्ष को कैसे जवाब दिया जाए इसको लेकर पार्टी की ओर पक्ष भी रखा गया कि विपक्ष के आरोपों का कैसे जवाब दिया जाना है। समाप्‍त कुमार पंकज

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned