script

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की रणनीति हुई लीक, कांग्रेस को ऐसे ध्वस्त कर बनाएंगे सरकार !

locationजयपुरPublished: Mar 11, 2018 08:25:46 pm

Submitted by:

rajesh walia

किरोड़ी ने राज्यसभा में जाने से मना कर दिया। उन्होंने राज्यसभा में जाने से मना साफ़ तौर पर नहीं किया।

BJP VIDHANSABHA

BJP VIDHANSABHA

जयपुर

किरोड़ीमीणा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से राजनीति में उथल पुथल हो गयी। इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए यह एक बड़ा दांव है। किरोड़ी मीणा को राज्यसभा में भेजने से प्रदेश में करीब 6 जिलों की 28 सीटों का भाजपा को सीधा-सीधा फ़ायदा नज़र आ रहा है।
लेकिन दबी जुबान में किरोड़ी ने राज्यसभा में जाने से मना कर दिया। उन्होंने राज्यसभा में जाने से मना साफ़ तौर पर नहीं किया। किरोड़ीलाल मीणा ने भाजपा की सदस्या ग्रहण करने के बाद सीएम वसुन्धरा राजे व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी को कहा कि पार्टी ने भेजा तो राज्यसभा मेंं चला जाऊंगा। लेकिन मैं राज्यसभा में ज्यादा से ज्यादा दो-चार बार ही जाऊंगा।

मैं इसी जहाज का पंछी हूं, 10 साल भटक गया था

डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैं किसी शर्त के साथ भाजपा में नहीं आया यदि कोई बच्चा गलती करता है तो उसे फटकार कर समझाया जाता है। साथ ही मीणा ने कहा कि कि मैंने 10 साल का वनवास भोगा है। दिल्ली में मेरा मन नहीं लगा। पहले जब मुझे दिल्ली और गोलमा को जयपुर भेज दिया तो यह उन पर अत्याचार हुआ। अब हम दोनों अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे।
मुझसे बड़ी गलती हुई है और गलती यह हुई है कि मैं जो 10 साल तक पार्टी से अलग रहा।
वक्त बड़ा और बलवान होता है। मैं जिस जहाज का पंछी था उसी जहाज में आकर बैठ गया। जहाज से जब पंछी उड़कर चला जाता है तो चारों तरफ समुद्र का विचरण करके वापस चला आता है। उसे आखिरकार आना तो जहाज पर ही होता है। इसलिए मैं घूम के वापस आया हूं। मैं इस जहाज का पंछी हूं।

सोये हुए कार्यकर्ताओं को जगाने आया हूं, कांग्रेस को करूंगा ध्वस्त

डॉ किरोड़ी ने कहा कि मुझे तो राजस्थान में घुमा दो मैं सो गए कार्यकर्ताओं को जगाउंगा। विलय पत्र दिया है यदि कोई और राज्यसभा में जाता है तो समर्थन पत्र भी दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो शक्ति केन्द्र खोल रही है, मैं उन्हें ध्वस्त करने का कार्य करूंगा। मीणा ने कहा कि मैंने पहले भी शर्त नहीं रखी थी। आज भी नहीं रखी है। राजस्थान राजस्थान में तो मेरी नाड़ गड़ी हुई है किरोड़ी ने कहा कि राजस्थान उनकी नाड़ राजस्थान में गड़ी हुई है। वह राजस्थान की राजनीति छोड़कर नहीं जाएंगे। उन्होंने घनश्याम तिवाड़ी के मामले में कहां से घनश्याम तिवाड़ी सम्मानीय नेता है।

स्कूटर ठीक कराने आया और जुड़ गया बीजेपी से

स्कूटर ठीक कराने गया था किरोड़ी ने बताया कि भैरू सिंह शेखावत ने उन्हें भाजपा से जुड़ा है। एक बार उनका स्कूटर खराब हो गया था तो उस समय वे भाजपा कार्यालय के पास स्कूटर को ठीक करवाने आये थे। भाजपा कार्यालय पर टिकट मिल रहे थे और उसी दिन वह भी भाजपा से जुड़ गए।

सीएम ने बताया किरोड़ी से भाई का रिश्ता

प्रदेश मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि डॉ किरोड़ी लाल मीणा से उनका 1980-85 से रिश्ता है। यदि शरीर को थोड़ा सा चीरा लगा दो तो रंग एक ही निकलता है। किरोड़ी लाल मीणा मेरे एक सक्षम भाई है। इनके वापस पार्टी में आने से भाजपा को मजबूती मिलेगी। साथ ही मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि चुनाव कभी भी आसान नहीं होता है। कभी मीणा से विधानसभा में ताक-झांक हो जाती, तो ऐसा लगता था कि वह हमसे दूर क्यों हो गए।

कांग्रेस देख रही है मुंगेरीलाल के सपने

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि कांग्रेस मुंगेरीलाल के सपने देख रही है। 2018 में भाजपा की सरकार ही बनेगी। इस दौरान विधायक गोलमा देवी व गीता वर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व किरोड़ी लाल मीणा, गोलमा देवी, गीता वर्मा ने मिस कॉल कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

बुढ़ापे में गोलमा को छोड़कर नहीं जाना चाहता

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने हनुमान बेनीवाल से सहमति लेकर यह कदम उठाया है। 2008 में मुझसे गलती हो गई थी उस समय लोग कह रहे थे कि मैं 30 कभी 13 तो कभी 17 टिकट मांग रहा हूं। वक्त गड़बड़ था मेरी विचारधारा हमेशा भाजपा के समर्थन में है। किरोड़ी ने कहा कि मुझे दिल्ली तो भेजा जा रहा है, लेकिन यह अलग बात है मेरा कोई दिल्ली जाने का खास मन नहीं है। इसलिए नहीं कि मैं बुढ़ापे में गोलमा को छोड़कर नहीं जाना चाहता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो