राजस्थान: 'गुटबाज़ी' की हलचलों के बीच कल ‘जीत का मंत्र’ फूंकेंगे JP Nadda, भव्य स्वागत को तैयार हुआ जयपुर

BJP President JP Nadda Jaipur Visit - भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल आयेंगे जयपुर, एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से होगी आगवानी, जगह-जगह होगा स्वागत, नड्डा की मौजूदगी में होगी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह से दो दिवसीय जयपुर प्रवास पर, आज दोपहर 3 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी तैयारी बैठक, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन पदाधिकारियों के साथ होगी चर्चा, आयोजन स्थल बिडला ऑडिटोरियम का जायज़ा भी ले सकते हैं अरुण सिंह

 

By: nakul

Published: 01 Mar 2021, 11:49 AM IST

 

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल जयपुर के बिडला ऑडिटोरियम में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे। नड्डा के इस एक दिवसीय प्रवास को देखते हुए प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी आज जयपुर पहुंच गए हैं। सिंह आज प्रदेश स्तरीय नेताओं के साथ कल होने जा रही बैठक की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। पदाधिकारियों के साथ बैठकों के अलावा वे आयोजन स्थल का भी जायजा ले सकते हैं।

पार्टी मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह की मौजूदगी में आज दोपहर 3 बजे नड्डा के जयपुर प्रवास और कार्यसमिति बैठक की तैयारियों के सिलसिले में संगठन बैठक रखी गई है। बैठक में संगठन पदाधिकारियों के अलावा सभी जिलों के अध्यक्ष, प्रभारी और मोर्चा प्रदेशाध्यक्षों की मौजूदगी रहेगी। इसमें नड्डा के स्वागत से लेकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और नड्डा के संबोधन सहित सभी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा होगी।

 

कोरोना काल के बाद पहला व्यक्तिगत जयपुर प्रवास
कोरोनाकाल के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ये लम्बे समय बाद ये पहला व्यक्तिगत दौरा है। इससे पहले वे वर्चुअल माध्यमों से प्रदेश संगठन से जुड़ते रहे हैं। वहीं प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकातें, बैठकें और मंथन का दौर दिल्ली में ही जारी रहा। यही वजह है कि प्रदेश संगठन अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत-अभिनंदन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता।

 

भाजपा के रंग में नज़र आएगा मार्ग
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जयपुर प्रवास को भव्य बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है। एयरपोर्ट से लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय और कार्यसमिति बैठक के आयोजन स्थल बिड़ला ऑडिटोरियम तक के सड़क मार्ग को नड्डा के कट-आउट्स और भाजपा के झंडे-बैनर-फर्रियों से सजाया जा रहा है। कुल मिलाकर ये मार्ग भाजपा के रंग में नज़र आएंगे।

 

भव्य और गर्मजोशी से होगा स्वागत
नड्डा का जयपुर एयरपोर्ट पहुँचने पर गर्मजोशी से स्वागत होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की टीम उनकी आगवानी करेगी। इसके बाद नड्डा का काफिला बिडला ऑडिटोरियम के लिए रवाना होगा। इस रूट के बीच भी नड्डा का जगह-जगह उनके स्वागत-अभिनन्दन का कार्यक्रम बनाया गया है।

 

नड्डा के काफिले को भाजपा युवा मोर्चा की टीम एस्कॉर्ट करेगी। कार्यकर्ता बाइकों पर बैठकर काफिले के आगे-पीछे चलेंगे। इसके लिए भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने नड्डा प्रवास से पूर्व तैयारियों को अंतिम रूप भी दिया। भाजयुमो के अलावा जयपुर शहर भाजपा भी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

 

पार्टी में दिन-रात हलचलें परवान पर
नड्डा के जयपुर प्रवास को देखते हुए प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हलचलें तेज़ हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अगुवाई में कार्यकर्ता सुबह से लेकर देर रात तक तैयारियों में जुटे नज़र आ रहे हैं। प्रदेश संगठन मंत्री चंद्रशेखर भी कल दिनभर तैयारियों को लेकर फील्ड में एक्टिव दिखाई दिए।

 

गुटबाजी के बीच देंगे एकजुटता का संदेश !
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने एक दिनी प्रवास कार्यक्रम पर भले ही कार्यसमिति बैठक में शामिल होने आ रहे हैं, पर उनके इस अल्प प्रवास के कई अन्य सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं। दरअसल, प्रदेश भाजपा में पिछले कुछ दिनों से कुछ ठीक नहीं चल रहा है। गुटबाजी खुलकर सामने आने से पार्टी को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है।

 

राजे के जन्मदिन 8 मार्च से ठीक पहले कार्यसमिति के आयोजन में नड्डा की कोशिश प्रदेश संगठन में एकजुटता का संदेश देने की भी रहेगी। हालांकि नड्डा का संदेश धडों में बंटे नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं तक कितना असर दिखाएगा कहा नहीं जा सकता।

 

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई छोटे-छोटे गुटों की बातें समय-समय पर सामने आती रही हैं। ऐसे में विधानसभा उपचुनाव और उसके बाद वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले यदि इस अंदरूनी खींचतान को ख़त्म नहीं किया जाएगा तो इसका नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned