JP Nadda @Jaipur LIVE: नड्डा के सामने BJP ने फिर दिखाया 'ऑल इज वेल', साथ दिखे Vasundhara और Poonia

BJP President JP Nadda Jaipur Visit LIVE :- प्रदेश भाजपा में अंदरखाने भले ही नेताओं के बीच ‘मनभेद-मतभेद’ हों, पर नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट पर आगमन से ही पार्टी में एकजुटता दिखाई दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष की आगवानी करने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया भी मौजूद रहे, तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी उपस्थिति नज़र आई।

By: nakul

Published: 02 Mar 2021, 11:34 AM IST

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( BJP President JP Nadda Jaipur Visit ) का आज सुबह जयपुर पहुँचने पर गर्मजोशी से स्वागत-अभिनंदन किया गया। जयपुर एयरपोर्ट के अंदर प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों ने उनकी आगवानी की। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर नड्डा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। नड्डा यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित प्रदेश कार्य समिति की बैठक का उदघाटन करने और पहली पंक्ति के नेताओं को संबोधित करने आये हैं।

एयरपोर्ट के अंदर-बाहर दिखी ‘एकजुटता’
प्रदेश भाजपा में अंदरखाने भले ही नेताओं के बीच ‘मनभेद-मतभेद’ हों, पर नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट पर आगमन से ही पार्टी में एकजुटता दिखाई दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष की आगवानी करने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया भी मौजूद रहे, तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी उपस्थिति नज़र आई। इन दोनों नेताओं के अलावा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कोर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।


वसुंधरा खेमे के नेता भी रहे मौजूद
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत-अभिनंदन के दौरान ‘ऑल इज वेल’ दिखता नज़र आया। पूरे कार्यक्रम के दौरान वसुंधरा राजे समर्थित नेताओं की मौजूदगी भी दिखाई दी। राजे के नज़दीकी नेताओं में गिने जाने वाले जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री नरपत सिंह राजवी, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ, प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, विधायक अशोक लाहोटी सहित कई समर्थित नेता भी नड्डा का स्वागत करने पहुंचे।

प्रदेश भाजपा में कोई गुटबाजी नहीं: सिंह

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में फिर दोहराया कि पार्टी में सब कुछ सही चल रहा है। गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अटकलें हैं और मीडिया की देन है।

फिलहाल ‘कुर्सियों’ ने दूर की दूरियां
कार्य समिति बैठक के दौरान बिड़ला सभागार में हुई बैठक व्यवस्था चर्चा का विषय बनी रही। यहां ‘कुर्सियों’ ने नेताओं के बीच की दूरियों को कम किया। कभी खुलकर तो कभी अंदरखाने होने वाली गुटबाजी की हलचलों के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक साथ मंच साझा किया।

व्यवस्थाओं के अनुसार मंच पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक तरफ वाली पंक्ति पर सबसे करीब प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और फिर वसुंधरा राजे को जगह दी गई। जबकि नड्डा के दूसरी तरफ पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया बैठे।

यही नहीं वसुंधरा राजे के ठीक नज़दीक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सीट लगाई गई। गौरतलब है कि एक समय में राजे और शेखावत के बीच आपसी अदावत खुलकर सामने आ चुकी है।

जयपुर ‘शहर-ग्रामीण’ कार्यकर्ताओं में दिखा जोश
नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही जयपुर शहर और जयपुर देहात भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नड्डा और भाजपा के समर्थन में लगाए नारों से गुंजायमान कर दिया। यहां बस्सी, चाकसू, दूदू और बगरू क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह चरम पर नज़र आया।

महिला मोर्चे ने पारंपरिक अंदाज़ से किया स्वागत
भाजपा महिला मोर्चा ने नड्डा के जयपुर एयरपोर्ट से निकलने पर तिलक लगाकर पारंपरिक अंदाज़ में स्वागत किया। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने स्वागत में पुष्पवर्षा भी की।

भाजयुमो कार्यकर्ता कर रहे 'एस्कॉर्ट’
एयरपोर्ट से बिडला ऑडिटोरियम के लिए रवानगी के दौरान भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नड्डा के काफिले को ‘एस्कॉर्ट’ किया। भाजयुमो कार्यकर्ता अपनी-अपनी बाइकों में सवार होकर काफिले के संग चलते रहे।

भाजपामयी हुई राजधानी
नड्डा के जयपुर दौरे को देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट से लेकर भाजपा मुख्यालय और आयोजन स्थल बिडला ऑडिटोरियम तक का मार्ग भाजपामयी नज़र आ रहा है। नड्डा के स्वागत में जगह-जगह उनके कट-आउट्स, होर्डिंग-पोस्टर्स, पार्टी के झंडे-फर्रियां लगाए गए हैं। रूट के अलावा भी शहर में जगह-जगह उनके स्वागत सन्देश के होर्डिंग्स और पार्टी के झंडे लगाए गए हैं।

नड्डा करेंगे उदघाटन, पूनिया करेंगे अध्यक्षता
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां की अध्यक्षता में बिड़ला ऑडिटोरियम में हो रही है। पांच सत्रों में हो रही इस बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में करेंगे। इस मौके पर नड्डा जनसंघ के नेता एवं भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ‘’भंवरलाल शर्मा प्रदर्शनी’’ का भी उद्घाटन करेंगे।

जगह-जगह हो रहा भव्य स्वागत
नड्डा का ना सिर्फ जयपुर एयरपोर्ट पर ही गर्मजोशी से स्वागत हुआ, बल्कि एयरपोर्ट से लेकर बिडला ऑडिटोरियम तक के लगभग 7 किलोमीटर तक के मार्ग पर जगह-जगह स्वागत-अभिनन्दन भी किया जा रहा है। जवाहर सर्किल, वर्ल्ड ट्रेड पार्क, गांधी नगर सर्किल, जेडीए सर्किल, रामबाग सर्किल, नारायण सिंह सर्किल, स्टेच्यू सर्किल, अम्बेडकर सर्किल, बिड़ला ऑडिटोरियम सहित कई स्थानों पर भव्य स्वागत हो रहा है।

ये हो रहे बैठक में शामिल
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश से राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश कोर कमेटी, प्रदेश अनुशासन समिति, प्रदेश पदाधिकारी व कार्यसमिति सदस्य (स्थायी एवं विशेष आमंत्रित सदस्य), जिला प्रभारी व जिलाध्यक्ष, मोर्चों के राष्ट्रीय पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री, लोकसभा व राज्यसभा सांसद, विधायक, महापौर एवं जिला प्रमुख मौजूद हैं। वहीं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के साथ जयपुर पहुंचे सांसद व अभिनेता रवि किशन भी बैठक में पहुंचे हैं।

बैठक के बाद दर्शन, और फिर रवानगी
नड्डा दोपहर करीब 2 बजे बिडला ऑडिटोरियम से रवाना होंगे और दोपहर लगभग 2.15 बजे जयपुर के मालवीय नगर स्थित काली बाडी मन्दिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वे जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned