scriptभाजपा की बाड़ाबंदी, मगर कई विधायक जाने को राजी नहीं | Bjp Rajasthan Mla Badabandi Gujrat Shifting Assembly Session | Patrika News

भाजपा की बाड़ाबंदी, मगर कई विधायक जाने को राजी नहीं

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2020 05:37:08 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

बाड़ाबंदी के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार को कोसने वाली भाजपा धीरे-धीरे खुद बाड़े में बंद होती जा रही है। विधानसभा सत्र से ठीक पहले भाजपा ने करीब डेढ़ दर्ज विधायकों को गुजरात शिफ्ट कर दिया है। सूचना है कि शेष विधायकों को भी जयपुर के अलावा आसपास के राज्यों में भेजा जा सकता है। हालांकि पार्टी के इस निर्णय से एक धड़ा नाराज भी हुआ है और फिलहाल वह जहां है, वहां से कहीं और जाने को तैयार नहीं है।

भाजपा की बाड़ाबंदी, मगर विधायक जाने को राजी नहीं

भाजपा की बाड़ाबंदी, मगर विधायक जाने को राजी नहीं

जयपुर।

बाड़ाबंदी के लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार को कोसने वाली भाजपा धीरे-धीरे खुद बाड़े में बंद होती जा रही है। हाईकोर्ट के बसपा मामले में 11 को प्रस्तावित निर्णय और 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से ठीक पहले भाजपा ने करीब डेढ़ दर्ज विधायकों को गुजरात शिफ्ट कर दिया है। सूचना है कि शेष विधायकों को भी जयपुर के अलावा आसपास के राज्यों में भेजा जा सकता है। हालांकि पार्टी के इस निर्णय से एक धड़ा नाराज भी हुआ है और फिलहाल वह जहां है, वहां से कहीं और जाने को तैयार नहीं है।
जयपुर एयरपोर्ट से शनिवार को छह विधायक विशेष चार्टर प्लेन से पोरबंदर के लिए रवाना हुए। विधायक गोपीचंद मीणा, निर्मल कुमावत, जब्बर सिंह सांखला, गुरदीप सिंह शाहपिनी, धर्मेंद्र मोची और गोपाल शर्मा को सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने रवाना किया। हालांकि विधायकों की जो सूची थी, उसमें 7 कॉलम थे। मगर विधायक छह ही रवाना हुए हैं, ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या अशोक लाहोटी को भी साथ जाना था ?
केंद्रीय नेतृत्व ने संभाली जिम्मेदारी

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान का पूरा मामला संभाल लिया है। उनके कहने पर ही विधायकों को शिफ्ट किया जा रहा है। भाजपा नेता फिलहाल खुले तौर पर कुछ भी नहीं कह रहे हैं, लेकिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को संभागवार जिम्मेदारियां सौंपी गई है। मोटे तौर पर उदयपुर, कोटा की जिम्मेदारी कटारिया, जोधपुर की जिम्मेदारी राजेंद्र राठौड़ और जयपुर के साथ कुछ अन्य संभागों की जिम्मेदारी पूनियां को सौंपी गई है।
हमारे विधायकों को पुलिस धमका रही है

विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि हमारे विधायकों को पुलिस और सरकार परेशान कर रही है। ये बाड़ाबंदी नहीं है। विधायक घूमने के लिए जा रहे हैं। जिन-जिन लोगों को पुलिस परेशान कर रही है, वो लोग घूमने के लिए जा रहे हैं। लाहोटी ने कहा कि बाड़ाबंदी करनी होती तो पहले ही चले जाते और सभी जाते। हम जानते हैं ये घूमने का समय नहीं है, लेकिन पुलिस परेशान कर रही है इसलिए जा रहे हैं।
वसुंधरा का दिल्ली दौरा बना चर्चा का विषय

प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की चुप्पी चर्चा का विषय बनी हुई थी। मगर पिछले तीन दिन से राजे दिल्ली में हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर चुकी है। राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का समय मांगा है। उनकी दिल्ली में सक्रियता के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि विधायकों को शिफ्ट करने पर राजे ने राजनाथ के समक्ष आपत्ति भी जताई है।
जयपुर में भी बाड़ाबंदी की तैयारी

बताया जा रहा कि भाजपा विधायकों की जयपुर में भी बाड़ाबंदी की तैयारी है। 11 को हाईकोर्ट के निर्णय के बाद विधायकों को जयपुर के किसी होटल या रिसोर्ट में शिफ्ट किया जा सकता है। इसे प्रशिक्षण शिविर का नाम दिया जा रहा है। सत्र 14 को शुरू हो रहा है और इससे ठीक दो दिन पहले विधायकों को जयपुर में रखने की तैयारी है। सभी भाजपा विधायकों को जयपुर लाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो