scriptभाजपा शासित राज्यों ने वैट कम किया, राजस्थान की जनता को भी मिले राहत — पांडे | BJP ruled states reduced VAT, now its congress turn- pandey | Patrika News

भाजपा शासित राज्यों ने वैट कम किया, राजस्थान की जनता को भी मिले राहत — पांडे

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2021 08:44:23 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

— जयपुर दौरे पर आए भारी उद्योग मंत्री ने यूपी चुनाव और महंगाई पर कांग्रेस को घेरा— कहा, यूपी में जमीन से डिस्कनेक्टेड हुई कांग्रेस
 

भाजपा शासित राज्यों ने वैट कम किया, राजस्थान की जनता को भी मिले राहत — पांडे

भाजपा शासित राज्यों ने वैट कम किया, राजस्थान की जनता को भी मिले राहत — पांडे

जयपुर. केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ.महेन्द्र नाथ पांडेय ने महंगाई और उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर कांग्रेस को घेरा है। पांडेय ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल—डीजल से टैक्स कम कर दिए हैं। अधिकतर भाजपा शासित राज्यों ने भी वैट में कमी कर महंगाई से राहत दी है। अब राजस्थान सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए, ताकि दूसरे राज्यों में नागरिकों को जो राहत मिली है, वह राजस्थान की जनता को भी मिले।
पांडेय ने सोमवार को सीतापुरा स्थित सांभर सॉल्ट के नवीकृत कार्यालय भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस दूसरो को घेरने के बजाय अपने काम सुधारे। उत्तरप्रदेश चुनाव पर उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी या अन्य कोई कांग्रेस नेता प्रयास कर लें। लेकिन यूपी में कांग्रेस जमीन से पूरी तरह डिस्कनेक्टेड हो चुकी है। उद्घाटन कार्यक्रम में पांडेय ने पद्मश्री डॉ. सुनील जोगी लिखित सांभर साल्ट्स का प्रमोशनल गीत लॉन्च किया गया। कोरोना काल के बावजूद कम्पनी की ग्रोथ के लिए प्रबंधन को बधाई दी।
एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के कदम के तहत केन्द्र सरकार 1.50 लाख करोड़ की पीएलआइ स्कीम लेकर आई है। इससे देश में आधुनिक प्रकार के आॅटो और आॅटो कॉम्पोनेंट के विनिर्माण में तेजी आएगी।
सांभर में अतिक्रमण पर गंभीर सरकार

सांभर झील क्षेत्र में अतिक्रमण पर मंत्री ने कहा कि इस मामले पर केन्द्र सरकार गंभीर है। ये मामला राजस्थान की विधानसभा में भी उठा था। कानून व्यवस्था राज्य का मामला है। लेकिन मंत्रालय राज्य सरकार के साथ मिल कर संपूर्ण झील क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रयास करेगा। वह स्वयं भी झील क्षेत्र का दौरा करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो