scriptनिकाय व संगठन चुनावों पर भाजपा का मंथन आज | BJP's brainstorm on local body and organization elections today | Patrika News

निकाय व संगठन चुनावों पर भाजपा का मंथन आज

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2019 09:54:26 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

राजस्थान में होनेवाले निकाय चुनावों की रणनीति बनाने के लिए भाजपा मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के सांसदों और विधायकों की बैठक होगी। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में होनेवाली इस बैठक में चुनावों रणनीति बनाने के साथ ही संगठन के चुनावों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।

राजस्थान में होनेवाले निकाय चुनावों की रणनीति बनाने के लिए भाजपा मुख्यालय में बुधवार को पार्टी के सांसदों और विधायकों की बैठक होगी। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में होनेवाली इस बैठक में चुनावों रणनीति बनाने के साथ ही संगठन के चुनावों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और राष्ट्रीय संगठन मंत्री वी सतीश भी बैठक में मौजूद रहेंगे।
बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, former state president Om Mathurपूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओम माथुर सहित प्रदेश के वरिष्ठ केन्द्रीय नेताओं को बुलाया गया है। पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार बैठक में सांसदों और विधायकों से उनके क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की जानकारी ली जाएगी। ऐसे मुद्दों पर चर्चा होगी जिन्हें निकाय चुनाव में उछाला जा सके। सरकार के जनविरोधी निर्णयों को लेकर जिन विधायकों और सांसदों मोर्चा खोल रखा है, उन्हें पूरी ताकत के साथ कैसे ‘हवा’ दी जाए, इसका खाका भी खींचा जाएगा।
सोशल मीडिया टीम को और गति देने पर होगी चर्चा
निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस नेताओं के विरोधाभासी बयानों और आपसी फूट का फायदा कैसे उठाया जाए। इस पर बैठक में मंथन होगा। पार्टी की सोशल मीडिया टीम के जरिए जनता में कांग्रेस विरोधी लहर कैसे चलाई जाएगी, कांग्रेस सरकार चुनाव की प्रणाली को लेकर जिस तरह से अपने ही निर्णय बदल रही है, उसे उसका कितना फायदा मिलेगा इस तरह की तमाम मुद्दों को लेकर इस बैठक में चिंतन होगा।
सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति
अपनी सरकार के कामकाज और घोषणाओं को लेकर कांग्रेस चुनावी मैदान में विकास की गंगा बहाने के नारे पर चुनावी मैदान में उतरेगी, वहीं भाजपा के पास पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के समय के विकास कार्यों को गिनाने के सिवाय कुछ नहीं है। ऐसे में धारा 370 हटाने और आतंकवाद पर सख्ती और केन्द्र की मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के सहारे कैसे चुनाव जीता जाए, केन्द्र के किन मुद्दों को स्थानीय स्तर पर हवा दी जाए इस पर निर्णय किया जाएगा। केन्द्र सरकार की योजनाओं से जनता तक पहुंचाने की तैयारी किस ढंग से हो इस पर भी विचार विमर्श होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो