भाजपा का 'हल्ला-बोल', धक्का-मुक्की में दो पुलिसकर्मी चोटिल, एक बेहोश

प्रदर्शन में नदारद रहे ज्यादातर बड़े नेता

By: Bhavnesh Gupta

Published: 18 Sep 2021, 08:44 PM IST

जयपुर। कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में शनिवार को भाजपा ने जमकर प्रदर्शन किया। ज्यादातर बड़े नेताओं के बिना विधानसभा घेराव के लिए उतरे कार्यकर्ता भाजपा प्रदेश कार्यालय से रवाना हुए, लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें सहकार सर्किल से पहले ही रोक लिया। यहां कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई। इसमें तीन पुलिसकर्मियों के चाटी आई, जबकि कुछ कार्यकर्ताओं की तबीयत बिगड़ गई। पुलिसकर्मियों के कोटखावदा एसएचओ के घुटने में चोट आई तो उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा एक महिला पुलिसकर्मी तो झड़प के दौरान बेहोश हो गई, उन्हें पास ही एक भवन में ले गए। इसी बीच एक अन्य महिला पुलिस अधिकारी के हाथ से खून बहने लगा। इस दौरान करीब एक घंटे तक शहर अध्यक्ष राघव शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ये रहे साथ
सांसद रामचरण बोहरा, वरिष्ठ नेता अरुण चतुर्वेदी, मोहनलाल गुप्ता, ग्रेटर नगर निगम महापौर शील धाभाई, उप महापौर पुनीत कर्णावट, शहर महामंत्री कुलवंत सिंह, उपाध्यक्ष अजय पारीक, पूर्व नगर निगम चेयरमैन अनिल शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता।

इन नेताओं की दूरी खली
प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ नेताओं की कमी एक बार फिर चर्चा का विषय रही। विधानसभा सत्र होने के कारण विधायक नरपत सिंह राजवी, कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी सहित कई विधायक नहीं पहुंचे। विधायक रामलाल शर्मा और निर्मल कुमावत विधानसभा की कार्यवाही के बीच में प्रदर्शन में शामिल हुए। इसके अलावा पूर्व विधायक राजपाल सिंह शेखावत, अशोक परनामी, सुरेन्द्र पारीक, कैलाश वर्मा भी नजर नहीं आए। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया जोधपुर प्रवास पर थे।

कोई नहीं आया तो डीसीपी को ज्ञापन देकर लौटे कार्यकर्ता
प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी किसी मंत्री या सरकार के नुमाइंदे को ज्ञापन के लिए मौके पर बुलाने की बात पर अड़ गए। जब कोई नहीं आया तो डीसीपी दक्षिण हरेंद्र सिंह महावर को ज्ञापन देकर लौट आए।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ती रही धज्ज्यिां
प्रदर्शन के दौरान कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती रही। ज्यादतार कार्यकर्ताओं ने मास्क नहीं लगाए। सोशल डिस्टेंसिंग तो थी ही नहीं। पुलिसकर्मी माइक पर अनाउंस करते रहे, लेकिन कार्यकर्ता अनसुना करते रहे।

Congress
Bhavnesh Gupta Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned