22 घंटे मंत्रणा...विधायकों के विरोध के बीच भाजपा की 249 प्रत्याशियों की सूची जारी

दो दिन तक करीब 22 घंटे तक चली लंबी मंत्रणा ( 22 Hours Consultation ) और विधायकों के विरोध के बीच ( MLA's Opposition ) भाजपा ( BJP ) ने रविवार रात को जयपुर शहर की दोनों नगर निगमों ( Jaipur Nagar Nigam ) के 249 प्रत्याशियों ( 249 Candidate ) की सूची जारी ( List Declared ) कर दी। ( Jaipur News )

By: sanjay kaushik

Published: 19 Oct 2020, 12:53 AM IST

-जयपुर नगर निगम चुनाव : विधायकों से ज्यादा संगठन के बताए नामों पर लगाई मुहर

-टिकट से वंचित कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय पर किया हंगामा

-एक सीट के लिए आज घोषित होगा उम्मीदवार

-मालवीय नगर, सिविल लाइंस व बगरू से किसी भी निवर्तमान पार्षद को टिकट नहीं

जयपुर। दो दिन तक करीब 22 घंटे तक चली लंबी मंत्रणा ( 22 Hours Consultation ) और विधायकों के विरोध के बीच ( MLA's Opposition ) भाजपा ( BJP ) ने रविवार रात को जयपुर शहर की दोनों नगर निगमों ( Jaipur Nagar Nigam ) के 249 प्रत्याशियों ( 249 Candidate ) की सूची जारी ( List Declared ) कर दी। ( Jaipur News ) हैरिटेज नगर निगम के वार्ड 63 से अभी उम्मीदवार फाइनल नहीं हो पाया है। टिकटों से साफ हो गया कि विधायकों से ज्यादा संगठन की ओर से सुझाए गए नामों को तरजीह दी गई है।

-64 में से 57 पार्षदों के टिकट काटे

पार्टी ने निवर्तमान बोर्ड के 64 में से 57 पार्षदों के टिकट काट दिए। इसमें मालवीय नगर, सिविल लाइंस और बगरू से किसी भी निवर्तमान पार्षद को टिकट नहीं दिया गया है। इसके अलावा पार्टी ने नगर निगम हैरिटेज में 16 और ग्रेटर में एक सहित कुल 18 मुस्लिम प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है।

-टिकट से वंचित समर्थकों का हंगामा

वहीं टिकट से वंचित रहे टिकटार्थियों के समर्थकों ने भाजपा मुख्यालय के अंदर और बाहर जमकर हंगामा मचाया। देर रात कार्यकर्ताओं की समझाइश के लिए मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ और सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे। दोनों नेताओं ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

-केवल सात पार्षदों को मिला टिकट

पार्टी ने निवर्तमान बोर्ड के 64 में से 57 पार्षदों के टिकट काट दिए। केवल आदर्श नगर में महेश कलवानी को दोबारा प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा सांगानेर में निवर्तमान पार्षद मुकेश लख्यानी की पत्नी और निवर्तमान पार्षद गीता शर्मा के पति को टिकट दिया गया है। विद्याधर नगर में दिनेश कांवट, कौशल शर्मा और भंवर सिंह को वापस पार्टी ने मैदान में उतारा है। वहीं झोटवाड़ा में मान पंडित, राखी राठौड़ और निर्मला कंवर को वापस पार्टी ने टिकट दिया है।

-पूर्व महापौर धाभाई फिर मैदान में

पार्टी ने पूर्व महापौर शील धाभाई को फिर मैदान में उतारा है। इस बार हैरिटेज और ग्रेटर दोनों नगर निगम में महापौर ओबीसी महिला कैटेगिरी का होगा। इसी तरह पूर्व उप महापौर मनीष पारीक भी एक बार फिर पार्षद का चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा पूर्व नगर निगम चेयरमैन दुर्गेश नंदिनी को भी पार्टी ने फिर टिकट दिया है।

-भारत वाहिनी पार्टी सेचुनाव लड़े बागी को टिकट

विस चुनाव में हवामहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पारीक के सामने भारत वाहिनी पार्टी से चुनाव लड़े विमल अग्रवाल को पार्टी ने वार्ड 22 से उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अग्रवाल ने दोबारा पार्टी जॉइन कर ली थी। उधर, हैरिटेज से महापौर की प्रबल दावेदार मानी जा रही निवर्तमान पार्षद कुसुम यादव को टिकट न मिलने से कार्यकर्ताओं नाराजगी जताई।

Show More
sanjay kaushik Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned