पूनिया अगले तीन दिन दिल्ली में, वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात, नई कार्यकारिणी पर होगा विचार विमर्श

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आगामी तीन दिन दिल्ली रहेंगे, तीन दिन के दौरे में संभावना है कि पूनिया वहां वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे

विकास जैन / जयपुर। प्रदेश भाजपा ( Rajasthan BJP ) अध्यक्ष सतीश पूनिया ( Satish Poonia ) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आगामी तीन दिन दिल्ली रहेंगे। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 19 जनवरी को नामांकन करेंगे, उस दौरान पूनिया वहां मौजूद रहेंगे।

भाजपा की संगठनात्मक संरचना के तहत राजस्थान में हाल ही में संरचना का कार्य पूरा हुआ है, जिसके तहत अंतिम चरण में पूनिया का निर्वाचन हुआ था। अब दिल्ली के तीन दिन दौरे में संभावना जताई जा रही है कि पूनिया वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। जिसमें प्रदेश भाजपा की नई कार्यकारिणी पर भी विचार विमर्श हो सकता है।

पंचायत चुनाव के बाद आ सकती है कार्यकारिणी

प्रदेश में इस समय पंचायत चुनाव चल रहे हैं, जो इसी माह जनवरी में पूरे होंगे। माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव ( Panchayat Election ) समाप्त होने के बाद कभी भी प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जा सकता है। प्रदेश में इस समय 44 संगठनात्मक जिलों में से भाजपा 39 जिलाध्यक्षों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि जयपुर शहर के 32 मंडल अध्यक्षों सहित प्रदेश के कुछ जिलों के मंडल अध्यक्षों की घोषणा भी अभी तक अटकी हुई ही है। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने हाल ही में मीडिया से बात करते हुए संकेत दिए थे कि पंचायत चुनाव के बाद कार्यकारिणी की घोषणा की जा सकती है।

प्रदेश के 25 सदस्यों के समर्थन पत्र सौंपेंगे पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए 19 जनवरी को नामांकन होगा और 20 जनवरी को परिणाम आएगा। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर जो निचले स्तर पर प्रक्रिया होती है, वही प्रक्रिया राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए भी होती है। राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भी इस प्रक्रिया के हिस्से होते हैं। वे स्वयं राजस्थान से 25 राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के समर्थन पत्र लेकर दिल् ली जाएंगे और नामांकन के समय उन्हें प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्षो का 50 प्रतिशत चुनाव पूरा होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया शरू हो रही है।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned