script

BJP प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने दिया बयान, बताया कौन बनेगा मंत्री

locationजयपुरPublished: May 27, 2019 03:56:56 pm

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने दिया बयान, बताया कौन बनेगा मंत्री

BJP state president Madanlal Saini says, who will be central minister

bjp

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम ( loksabha election 2019 result ) भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आए हैं। वो भी प्रचंड बहुमत के साथ। अब बीजेपी और बीजेपी संसदीय दल का नेता भी सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को चुन लिया गया है। इसके बाद अब राजस्थान में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ( rajasthan bjp state president madan lal saini ) ने कहा है कि मंत्री वो ही बनेगा जो योग्य होगा। उन्होंने कहा ये नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) का विशेष अधिकार है। बता दें कि सैनी आज राज्यपाल ( Rajasthan governor Kalyan Singh ) से मिले थे। इस मुलाकात के बाद वे बोले कि ये निजी मुलाकात थी। इसके साथ ही प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कांग्रेस को वंशवाद पर भी घेरा।
उधर, आज मदनलाल सैनी सहित जयपुर शहर के नवनिर्वाचित सांसद रामचरण बोहरा ( Jaipur MP Ramcharan Bohra ) और बाड़मेर—जैसलमेर के सांसद कैलाश चौधरी (Barmer Jaisalmer MP ) भी राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ( Former CM Vasundhara Raje ) से मिले। आपको बता दें कि पार्टी ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की है।

#BJP उपाध्यक्ष @OmMathur_bjp से मिले कई जनप्रतिनिधि
उल्लेखनीय है कि झुंझुनूं के नवनिर्वाचित सांसद नरेंद्र खीचड़, सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनिया, पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, डॉ. एसएस अग्रवाल, झुंझुनूं जिलाध्यक्ष पवन मावण्डिया भी बीजेपी के उपाध्यक्ष ओम माथुर से मिले हैं।
अब केंद्रीय मंत्रिमडल में राजस्थान से कौन सांसद होगा शामिल

फिलहाल पार्टी में चर्चा है कि राजस्थान से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौनसा सांसद शामिल होगा। हालांकि 2014 के कार्यकाल में राजस्थान से 4 सांसद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए थे। इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान से 3 से 4 सांसद मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। इनमें जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद का नाम शामिल है। इनके अलावा एनडीए की समर्थक पार्टी रालोपा से नागौर संसदीय सीट पर फतह हासिल करने वाले हनुमान बेनीवाल ( nagaur MP Hanuman Beniwal ) को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चाएं भी जोरों पर हैं।
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करना पार्टी आलाकमान का निर्णय
गौरतलब है कि चुनाव परिणाम के बाद 25 सांसदों से पत्रिका टीवी ने बात की थी। इसमें सभी सांसदों का यही कहना था कि वे सांसद बनकर समाज की सेवा करेंगे। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का फैसला उन्हें मान्य होगा। सभी सांसदों ने ये जिम्मेदारी पार्टी आलाकमान पर छोड़ रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो