राजस्थान: चौतरफा घिरे 'संक्रमित' हेल्थ मिनिस्टर, BJP उठा रही महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग

- ‘संक्रमित’ चिकित्सा मंत्री को आरयूएचएस अस्पताल दौरा करना पड़ा भारी, भाजपा ने मंत्री के कृत्य को बताया गैरजिम्मेदाराना, प्रोटोकॉल उल्लंघन का आरोप, पूर्व चिकित्सा मंत्री ने उठाई महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग, सराफ बोले, ‘कोविड गाइडलाइन तोड़कर मंत्री ने जनता को दिया गलत सन्देश’

 

By: nakul

Published: 25 Nov 2020, 10:43 PM IST

जयपुर।
पूर्व चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने कोरोना संक्रमित होते हुए आरयूएचएस अस्पताल का दौरा करने पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के विरुद्ध कोरोना एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग की है। पूर्व मंत्री ने कहा कि चिकित्सा मंत्री पर राज्य की जनता को कोरोना के प्रति जागरूक करने और नियमों की पालना कराने की जिम्मेदारी है वो स्वंय ही खुलेआम कोरोना प्रोटोकाल तोड़कर बेहद गैरजिम्मेदाराना काम कर रहे हैं।

‘महामारी एक्ट के तहत हो कार्रवाई’
पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि स्वयं ‘सुपर स्प्रैडर’ होते हुए अस्पताल का दौरा करके चिकित्सा मंत्री ने कोविड गाइड लाइन का सरेआम उल्लंघन किया है, यह एक बेहद गैरजिम्मेदाराना कदम होने के साथ ही अपराधिक कृत्य भी है, इसलिए उनके विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

‘एक्ट उल्लंघन पर कैद और जुर्माने का है प्रावधान’
सराफ ने कहा कि कोरोना एक्ट का उल्लंघन करने पर 6 माह की कैद व 1 हजार रुपए के जुर्माने का प्रावधान है लेकिन मंत्री के अनुसार यह आम आदमी पर ही लागू होता है उन पर नहीं। तभी तो अन्य लोंगों की जान जोखिम में डालकर अस्पताल में घूमने को बहानेबाजी करके सही ठहराने में लगे हैं।

‘मंत्री ने जनता को दिया गलत सन्देश’
सराफ ने कहा कि पिछले आठ महीने से आरयूएचएस में कोरोना मरीजों के इलाज में बरती जा रही लापरवाही तथा प्रशासन की बदइंतजामियों की ओर सरकार का ध्यान कई बार आकर्षित किया गया, लेकिन चिकित्सा मंत्री ने आठ माह में कभी अस्पताल का दौरा नहीं किया और ना ही कोई पुख्ता कदम उठाये। लेकिन अब आठ महीने में पहली बार व्यवस्थाओं को देखने का दिखावा करने के लिए अन्य लोंगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते हुए स्वयं संक्रमित होने के बावजूद लाव-लश्कर के साथ पूरे अस्पताल में घूमना अत्यंत खेदजनक है, इससे जनता में गलत सन्देश गया है।

Corona virus
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned