scriptविधानसभा चुनाव से पहले सरकार आएगी आपके द्वार, दिखाएगी अपना रिपोर्ट कार्ड | BJP Will get Gaurav Yatra in state | Patrika News

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार आएगी आपके द्वार, दिखाएगी अपना रिपोर्ट कार्ड

locationजयपुरPublished: May 21, 2018 09:41:35 pm

तीन-तीन मंत्रियों की टीम बनाकर हर संभाग में भेजी जाएगी

jaipur

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार आएगी आपके द्वार, दिखाएगी अपना रिपोर्ट कार्ड

अरविन्द शक्तावत / जयपुर। राज्य सरकार चुनाव से पहले प्रदेश में गौरव यात्रा निकालने जा रही है। यह यात्रा जून में शुरू हो सकती है। यह यात्रा दस से बीस दिन तक एक साथ सभी संभागों में चलेंगी। प्रत्येक संभाग में तीन-तीन मंत्रियों की टीम जाएगी, जो सरकार की ओर से किए गए कार्यों की जानकारी जनता को देंगे। माना जा रहा है कि सरकार इस यात्रा के तहत जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड रखेगी।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में पिछले दिनों मंत्री समूह की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में ही गौरव यात्रा पर चर्चा की गई। यह यात्रा कब से शुरू होगी। इसको लेकर अभी मंथन चल रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि जून के प्रथम या दूसरे सप्ताह से यह यात्रा शुरू हो जाएगी। यात्रा के तहत तीन-तीन मंत्रियों को एक संभाग में भेजा जाएगा। प्रदेश के सात संभागों के लिए सात टीमें तैयार की जा रही है।
jaipur
मुख्यमंत्री भी जाएंगी
गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जाएंगी। संभावना हैै कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री भी हर संभाग में एक-एक बार जाकर आएंगी, हालांकि इस पर अंतिम निर्णय होना बाकी है। मंत्री समूह में सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़, कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी , जल संसाधन मंत्री राम प्रताप, उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी शामिल हैं।
‘जन प्रतिनिधियों व कर्मचारियों पर सेवा का बड़ा जिम्मा’

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि जन प्रतिनिधियों व राज्य कर्मियों पर जन सेवा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। दोनों वर्ग अपनी कार्य गति बनाए रखें तो राजस्थान को अव्वल राज्य बनने से कोई नहीं रोक सकता। राजे सोमवार को 8 सिविल लाइन्स पर आभार जताने आए प्रबोधकों को सम्बोधित कर रही थीं। इस अवसर पर शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पहले अलग कैडर बनाकर पैराटीचर्स को प्रबोधक बनाया गया, अब उन्हें तृतीय श्रेणी शिक्षक के समान वेतन मिल रहा है। प्रबोधकों को लेवल-1 व लेवल-2 का दर्जा दिया गया। पदोन्नति पर विचार के लिए कमेटी भी बना दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो