scriptभाजपा सरकार काे उखाड़ फेंकेगी जनता | bjp will loose next assembly election | Patrika News

भाजपा सरकार काे उखाड़ फेंकेगी जनता

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2018 07:55:11 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

जनसुनवाई के नाम पर जनता का अपमान कर रही है भाजपा सरकार
गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का जनता से नहीं सरोकार

sachin pilot
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने जनसुनवाई के नाम पर मुख्यमंत्री व मंत्रियों द्वारा की जा रही जनता की अनदेखी व अपमान को निंदनीय बताते हुए इसे भाजपा सरकार द्वारा लोकतंत्र का अपमान बताया है।
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार दिखावे के लिए चाहे कितने भी सुधारात्मक कदम उठा ले, परन्तु जनता की नाराजगी कम नहीं होगी क्योंकि प्रदेश की जनता ने भ्रष्ट भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की ठान ली है। गृहमंत्री ने जनसुनवाई के दौरान महिलाओं को वोट कुएं में डालने की बात कहकर साबित कर दिया है कि उन्हें जनता के मान-समान से कोई सरोकार नहीं है और उनकी जनसुनवाई में जनता की समस्याआें के निदान के लिए कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सीएम द्वारा सीकर के पाटन में की गई जनसुनवाई से आमजन को दूर रखा गया और कुछ चुनिंदा लोगों को ही सीएम के साथ संवाद करवाया गया है जो बताता है कि भाजपा सरकार जनसुनवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है ताकि जनता को भ्रमित किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद जिन समस्याओं का जनता सामना कर रही है उनका अब तक निदान नहीं हुआ है और भाजपा की नीतियों के कारण प्रदेश की जनता को अपराध, भ्रष्टाचार और महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति के कारण आज प्रदेश में बजरी खनन पर रोक है और अवैध खनन पुलिस संरक्षण में जोरों पर चल रहा है, जिससे साफ पता चलता है कि अवैध खननकर्ताआें को सरकार का आशीर्वाद मिला हुआ है। सरकार अफोर्डेबल हाउसिंग के नाम पर वाहवाही लूट रही है जबकि सच्चाई यह है कि गुणवत्ताहीन आवासों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है, जिसके कारण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
जनता के प्रति उदासीन रही सरकार
पायलट ने कहा कि पिछले चार वर्षों में हुए चुनावों में जनता ने समय-समय पर सरकार को सावचेत किया और कार्यप्रणाली सुधारी जाए इसके संकेत भी दिए, परन्तु दुर्भाग्य है कि सरकार जनता के प्रति उदासीन रही और लाेकसभा व विधानसभा उप चुनावों के बाद हुई शिकस्त को लेकर मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकार किया कि यह वेकअप कॉल है जो बताता है कि सरकार चार वर्षों तक स्वहित में संलग्र थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ विधायक ने भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को भाजपा स्थापना दिवस पत्र लिखकर प्रदेश की अव्यवस्थाओं व मुयमंत्री की कार्यप्रणाली को लेकर रोष व्यक्त किया है और उन्हें बर्खास्त करने की मांंग की है जो कांग्रेस के उन सभी दावों पर मोहर लगाता है जिसमें विपक्ष के रूप में कांग्रेस ने सरकार की संवेदनहीनता व भ्रष्टाचार को संस्थागत करने की नीति का समय-समय पर विरोध किया है और सरकार को कई मुद्दों पर बैकफुट पर आना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो