फिर 'वॉरियर' बनकर कोरोना से 'जंग' में उतरेंगे BJP कार्यकर्ता, ज़रूरतमंदों तक पहुंचाई जायेगी 'राहत'

प्रदेश में बढ़ता जा रहा कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप, राजनीतिक पार्टियों ने फिर शुरू की सामाजिक सरोकार की कवायद, भाजपा का सुस्त पड़ा 'सेवा ही संगठन' अभियान फिर पकड़ेगा रफ़्तार, प्रदेश संगठन ने किया ज़रूरतमंदों तक राहत पहुंचाने का आह्वान, भाजपा कार्यकर्ता फिर दिखेंगे 'कोरोना वॉरियर' की भूमिका में

 

By: nakul

Published: 20 Apr 2021, 02:08 PM IST

जयपुर।

वैश्विक बीमारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ता एक बार फिर 'कोरोना वॉरियर' बनकर मैदान में उतरने जा रहे हैं। प्रदेश संगठन की ओर से भी तमाम कार्यकर्ताओं को इस विषम परिस्थिति में सेवा कार्यों के ज़रिये आमजन की देखभाल करने का आह्वान किया गया है।

 

गौरतलब है कि भाजपा ने पिछले साल कोरोना संक्रमण के पहले फेज़ के दौरान भी वृहद स्तर पर 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम चलाया था। इस कार्यक्रम के ज़रिये पार्टी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के ज़रिये मुसीबत में फंसे लोगों तक मदद पहुंचकर उन्हें राहत दिलवाई थी।

 

फिर गति पकड़ेगा होगा 'कमज़ोर' हुआ अभियान
कोरोना संक्रमण काल के दौरान प्रदेश भाजपा का पिछले साल शुरू हुआ 'सेवा ही संगठन' अभियान संक्रमण का ग्राफ नीचे आने के साथ ही कमज़ोर पड़ गया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने प्रदेश भर को फिर से अपनी जद में लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर प्रदेश नेतृत्व ने एक बार फिर से इस अभियान को शुरू करने का फैसला लिया है।


पूनिया का कार्यकर्ताओं से आह्वान, 'फिर से जुट जाएँ'
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कार्यकर्ताओं को 'सेवा ही संगठन' के तहत फिर से सेवा कार्यों में जुट जाने का आह्वान किया है। उन्होंने एक वर्चुअल बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान के कार्यकर्ता 'सेवा ही संगठन' के तहत कोविड की विषम परिस्थितियों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पुनः सेवा कार्यों में जुट जाएं।

 

डॉ पूनिया ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के निर्देशानुसार कोरोना कालखण्ड में सेवा कार्यों के लिये, कोरोना प्रबंधन में सहयोग करने के लिये पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं को एक सामाजिक संगठन के तौर पर सक्रियता के साथ कार्य करने की जरूरत है।

 

ऐसे जुटेंगे भाजपा के 'वॉरियर्स'
- जरूरतमंदों को सूचनाएं देने के लिए बनेगी हेल्पडेस्क और कंट्रोल रूम
- मरीजों को अस्पतालों तक पहुंचाने और उनतक दवाएं पहुंचाने में की जायेगी मदद
- ब्लड-प्लाज्मा डोनेशन में रहेगा योगदान या की जायेगी मदद
- इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक
- ज़रूरतमंदों तक भोजन या अन्य राहत सामग्रियां पहुंचाने की होगी कवायद

 

बूथ स्तर पर बनाएं योजना, और जुट जाएँ
प्रदेश भाजपा संगठन ने नेताओं-कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर योजनाएं बनाकर जल्द से जल्द सेवा कार्यों में जुट जाने की हिदायत दी है। वहीँ संगठन के तमाम मोर्चों को भी अपने-अपने स्तर पर योजनाएं बनाकर कोरोना के खिलाफ जंग में एक बार फिर मजबूती के साथ उतरने का आह्वान किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned