scriptसोनी ने ACB महानिदेशक का पदभार संभाला, कहा- भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा | BL Soni appointed DG ACB Rajasthan | Patrika News

सोनी ने ACB महानिदेशक का पदभार संभाला, कहा- भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा

locationजयपुरPublished: Oct 07, 2020 12:21:55 pm

Submitted by:

santosh

बी एल सोनी ने बुधवार को एसीबी मुख्यालय में अपना पदभार संभाला।

bl_soni.jpeg

File Photo

जयपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के नवनियुक्त महानिदेशक बी एल सोनी ने कहा है कि सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर ब्यूरो की पहुंच लोगों तक बनाने के प्रयास किए जाएंगे। सोनी ने बुधवार को एसीबी मुख्यालय में अपना पदभार संभाला।

उन्होंने कहा कि ब्यूरो में जो अच्छा काम हो रहा उसे जारी रखा जाएगा तथा तत्कालीन प्रकरणों के साथ इस पर बल दिया जाएगा कि कहां-कहां किस-किस कारण से भ्रष्टाचार है। भ्रष्टाचार में लिप्त व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण आमजन को कष्ट झेलना पड़ रहा है। उन बिन्दुओं पर सुझाव का मंतव्य रहेगा ताकि नीति में किस तरह बदलाव कर और अच्छा काम किया जा सके।

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि विभाग से संबंधित समस्या को भी सरकार के समक्ष रखा जाएगा ताकि जीरो टोलरेंस नीति की पालना करने के साथ और बेहतर तरीके से काम किया जा सके। सोनी ने कहा कि उन्होंने पांच वर्ष केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में भी काम किया था और वह अनुभव भी उनके काम आएगा। उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आने वाले हर प्रकरण पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि सोनी इससे पहले जेल महानिदेशक थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो