scriptइस्टाग्राम पर वीडियो कॉल के जरिए फर्जी अश्लील फोटो से ब्लेकमेल करने वाला गिरफ्तार | Blackmail arrested with fake pornographic photos via video call on Ins | Patrika News

इस्टाग्राम पर वीडियो कॉल के जरिए फर्जी अश्लील फोटो से ब्लेकमेल करने वाला गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Nov 10, 2020 10:22:41 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

मोबाइल पर इस्टाग्राम एप पर फोटो एडिट करने में काम में लिए गए दो आईफोन जब्त

इस्टाग्राम पर वीडियो कॉल के जरिए फर्जी अश्लील फोटो से ब्लेकमेल करने वाला गिरफ्तार

इस्टाग्राम पर वीडियो कॉल के जरिए फर्जी अश्लील फोटो से ब्लेकमेल करने वाला गिरफ्तार

विधायकपुरी थाना पुलिस ने इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉल के जरिए फर्जी अश्लील फोटो व वीडियो एडिट कर ब्लैक मेल कर ठगी करने वाले बदमाश को पकड़ लिया हैं। पुलिस ने मोबाइल पर इस्टाग्राम एप पर फोटो एडिट करने के लिए काम में लिए दो आईफोन भी जब्त किए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।
डीसीपी (दक्षिण) मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी हितेश सैनी (24) पुत्र पवन विजय विहार कॉलोनी नया खेड़ा विद्याधर नगर का रहने वाला हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी हितेश इंस्टाग्राम पर लडकी के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लडकों से इंस्टाग्राम पर दोस्ती करता हैं। उसके बाद इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉल करके लडकी के अश्लील फोटो को कैमरे के सामने करके रिकोर्डिग करता है तथा स्क्रिन शॉट लेकर लड़के को भेजता है तथा डरा धमकाकर ब्लेक मेल करके जानकारों को व पेट्रोल पंपो पर पेटीम करवा लेता है तथा नगद भुगतान प्राप्त कर लेता हैं।
पुलिस ने आरोपी हितेष सैनी द्वारा मामले की वारदात में ठगी मे काम में लिये गये दो आई फोन बरामद किए। उससे ठगी की रकम बरामद करने के लिये प्रयास सहित अन्य साथियों के बारे में जांच पडताल की जा रही है। इस संबंध में विधायकपुरी थाने में दस नम्बर को मामला दर्ज करवाया था कि छह नम्बर को इंस्टाग्राम आईडी पर प्रियांशी नाम से दोस्ती करने के लिए मेसेज किया।
उसके बाद इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉल करने के लिए कहा उसके बाद एक लडकी सामने अश्लील फैक फोटो दिखाई उसके बाद उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर उसकी फोटो के साथ अनजान लडकी की अश्लील फोटो के साथ स्क्रिन शॉट भेजे गए और इन अश्लील फोटोज के वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैक मेल कर अलग-अलग मोबाइल नम्बर पर दो दिन में 70 हजार रुपये पेटीएम करवा लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नम्बरों के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मास्टर माइंड हितेष सैनी ने मणिपाल युनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स भी कर रखा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो