scriptशहीदो की याद में हुआ रक्तदान शिविर | Blood donation camp held in memory of martyrs | Patrika News

शहीदो की याद में हुआ रक्तदान शिविर

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 10:11:00 pm

Submitted by:

Om Prakash Sharma

blood_camp.jpg
जयपुर. शहर में रविवार को विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की ओर रक्तदान और चिकित्सा शिविर आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में मरीजों को फायदा मिला।

संभव फाउंडेशन की ओर से शहीदों के सम्मान में रक्तदान शिविर झोटवाड़ा स्थित निवारू रोड पर हुआ। पुलवाला आतंकी हमले में शहीद हुए वीर सपूतों की स्मृति में शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जिसमें 185 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। आयोजक नरेंद्र तिवारी,सुभाष यादव,अजय यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे। संयोजक अमित मिश्रा ने बताया कि रक्तदान शिविर में एक डेटा बैंक भी तैयार किया गया।
प्रयास एक कोशिश संस्था की ओर से गोनेर रोड स्थित गणेश विहार कॉलोनी में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। सचिव मोनिका शर्मा ने बताया कि शिविर में 104 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। शिविर में रक्तदाताओं के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

….
चिकित्सा शिविर
मुरलीपुरा स्थित निजी हॉस्टिपटल की ओर से दक्षिणेश्वर बालाजी धाम , हाथोज धाम में स्वामी बालमुकुंदाचार्य के सान्निध्य में निःशुल्क चिकित्सा एवं परामर्श शिविर में 373 रोगियों को फायदा मिला। निदेशक एस पी यादव ने बताया कि उदघाटन स्वामी और पुलिस के डीआईजी एसके गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलन से किया। डॉ. सरिता शर्मा , डॉ सुमित शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। धर्मपाल चौधरी ने बताया कि रोगियों को निःशुल्क बी पी ,शुगर एवं ई सी जी की सुविधा भी प्रदान की गई।
……………..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो