scriptइरफ़ान खान को ब्रेन ट्यूमर! कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती, प्रशंसक चिन्तित, परिजन कर रहे दुआएं | Bollywood Actor Irrfan khan suffered from Brain Tumor | Patrika News

इरफ़ान खान को ब्रेन ट्यूमर! कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती, प्रशंसक चिन्तित, परिजन कर रहे दुआएं

locationजयपुरPublished: Mar 07, 2018 09:09:56 am

Submitted by:

rajesh walia

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर की बात सामने आ रही है

Irfaan khan
जयपुर

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर इरफान खान को ब्रेन ट्यूमर की बात सामने आ रही है। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि अभी ब्रेन ट्यूमर होने की औपचारिक तौर पर पुस्टि नहीं की गई है। इससे पहले इरफान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट कर बताया था कि वो किसी गंभीर बीमारी से जूंझ रहे हैं। इधर, अभिनेता इरफान खान के बीमार होने का पता चलने पर उनके प्रशंसक चिन्तित हैं और जयपुर में इरफान के घर पर लोगों का तांता लगा है। हालांकि इरफान के भाइयों का कहना है कि पिछले दिनों उन्हें बुखार आया था, वह जल्दी ही ठीक हो जाएंगे।
इरफान के छोटे भाई सुल्तान सईद और इमरान ने बताया कि कुछ दिन पहले इरफान को बुखार हुआ था। वह बुखार की दवा लेकर शूटिंग कर रहे थे। व्यस्तता के बीच बुखार दूर नहीं हुआ तो डॉक्टर ने कुछ दिन आराम करने की सलाह दी थी इसलिए वह बेड रेस्ट पर हैं। माता सईदा बेगम सहित परिजन उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं।
परिजनों ने बताया कि इरफान से रोजाना फोन पर बात होती है। अगले 3-4 दिन में उनकी जांच रिपोर्ट आ जाएगी। इरफान के भाई ने बताया कि इरफान के बीमार होने की खबर पाकर कई लोग घर आ रहे हैं, फोन कर कुशलक्षेम पूछ रहे हैं।

इरफ़ान खान के बारे में
शाहबजादे इरफान अली खान का जन्म 7 जनवरी 1967 में हुआ। हिन्दी अंग्रेजी फ़िल्मों, व टेलीविजन के एक अभिनेता हैं। उन्होने द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग जैसी फिल्मों मे अपने अभिनय का लोहा मनवाया। हासिल फिल्म के लिये उन्हे वर्ष 2004 का फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार भी प्राप्त हुआ। वह बालीवुड की 30 से ज्यादा फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं। इरफान हॉलीवुड मे भी एक जाना पहचाना नाम हैं।
वह ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्मों मे भी काम कर चुके हैं। 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया। 60वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2012 में इरफ़ान खान को फिल्म पान सिंह तोमर में अभिनय के लिए श्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार दिया गया। इरफान ने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। 23 फ़रवरी 1995 को इरफान ने सुतपा सिकदर से शादी की। सुतपा भी राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से सम्बन्ध रखती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो