script

राजस्थान से बॉलीवुड में गए एक्टर को हुई ये गंभीर बीमारी, ट्वीट कर दी जानकारी

locationजयपुरPublished: Mar 06, 2018 04:51:15 pm

Submitted by:

rajesh walia

इरफान खान किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इरफान खान ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी हैं।

irfan khan

irfan khan

जयपुरबॉलीवुड में आज के समय में कई ऐसे चेहरे हैं जिसकी पूरी दुनिया एक्टिंग की दीवानी हैं। अलग-अलग छोटी-छोटी जगहों से निकल कर कई लोग मुंबई पहुंचे और फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम बनाया। इसी तरह ही राजस्थान के जयपुर से निकल कर बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने भी अपना मुकाम बनाया है । इनकी एक्टिंग कि भी पूरी दुनिया दीवानी हैं।
ट्वीट कर दी जानकारी,15 दिन से सस्पेंस के साथ मेरी जिंदगी गुजर रही है

लेकिन हाल ही में पता चला है की इरफान खान किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। जी हां खुद इरफान खान ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी हैं। उन्होंने कहा कि वो किसी दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। लेकिन इसकी जांच रिपोर्ट आने तक वह इस बीमारी को लेकर कुछ भी साझा नहीं करेंगे। साथ ही साथ ये भी बता कि उनका परिवार उनकी बीमारी की खबर से काफी विचलित हैं।
उन्होंने कहा की ‘मैंने अपनी ज़िंदगी में कभी हार नहीं मानी और ना ही कभी मानूंगा। मेरी फैमिली और फ्रेंड्स मेरे साथ हैं और हम इससे निकलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बीते 15 दिन में मेरी जिंदगी सस्पेंस के साथ गुजर रही है। मुझे इस तरह की बीमारी के बारे में कभी अंदाज़ा भी नहीं था। दुर्लभ कहानियों की तलाश करते-करते मुझे एक दुर्लभ बीमारी मिल जाएगी। ‘एक हफ्ते या 10 दिन बाद जब जांच किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी तो मैं खुद आपको अपनी कहानी सुनाऊंगा। तब तक मेरे लिए दुआ करें।’

इमरान की मां चाहती थी प्रोफ़ेसर बने बेटा

इरफ़ान खान का जन्म राजधानी में ही हुआ था। बचपन से ही इरफान को फिल्में देखना बहुत पसंद था। वो अक्सर स्कूल के बाद दिलीप कुमार और नसीरूद्दीन शाह कि फिल्में देखने निकल जाया करते थे।
जयपुर से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने सोच लिया कि उन्हें दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एडमिशन लेना है, लेकिन उनकी मां चाहती थीं कि वो प्रोफेसर बने। इसलिए इरफान ने अपनी मां से झूठ बोला कि NSD में पढ़ाई कर के वो प्रोफेसर बन जाएंगे। NSD के तीसरे साल उन्हें मीरा नायर ने अपनी फिल्म में लीड रोल ऑफर किया।

रामगोपाल वर्मा ने काला कहकर मिलने से कर दिया था इंकार

कहा जाता है कि स्ट्रगल के दिनों में इरफान को राम गोपाल वर्मा ने काला कहकर मिलने से मना कर दिया था। उन्होंने शुरुआत में कई टीवी सीरियलों में भ? काम ?? किया, लेकिन वहां उनका मन नहीं लगा। इसलिए वह ज़्यादा दिन तक वहां नहीं रुके।
इरफान को स्कूल के दिनों में पॉकेट मनी नहीं मिलती थी। एक बार साइकिल खरीदने के लिए उन्होंने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया था। इतने स्ट्रगल के बाद आज इरफान बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा हैं। बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी पहचान बना ली है।
https://twitter.com/irrfank/status/970608954601590785?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो