scriptलोकसभा की इस सीट के लिए कांग्रेस में बवाल! इस समाज के उम्मीदवारों ने खोला विरोध का मोर्चा | Brahmin Candidates Protest For Jaipur Lok Sabha Seat | Patrika News

लोकसभा की इस सीट के लिए कांग्रेस में बवाल! इस समाज के उम्मीदवारों ने खोला विरोध का मोर्चा

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2019 07:14:51 am

Submitted by:

dinesh

Lok Sabha Election 2019: किसी दूसरे समाज के उम्मीदवार की चर्चाओं के बाद सभी उम्मीदवार एक साथ होकर विरोध में आ गए हैं…

Ashok Gehlot
जयपुर।

भाजपा की ओर से जयपुर सीट (Jaipur Lok Sabha Seat) पर सांसद रामचरण बोहरा (Ramcharan bohra) को ही टिकट दिए जाने से कांग्रेस में तय किए जा चुके नामों के अलावा दूसरे विकल्पों पर भी मंथन चल रहा है। ऐसे में जयपुर सीट से टिकट मांग रहे ब्राह्मण नेताओं ने लामबंद होकर विरोध शुरू कर दिया है। जयपुर सीट (Lok Sabha Election 2019) के उम्मीदवार अब तक अलग-अलग धड़ों में बंटे नजर आ रहे थे, लेकिन किसी दूसरे समाज के उम्मीदवार की चर्चाओं के बाद सभी ब्राह्मण उम्मीदवार एक साथ होकर विरोध में आ गए हैं।
जयपुर शहर के सभी ब्राह्मण नेताओं ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी सचिव विवेक बंसल से मुलाकात कर ब्राह्मण उम्मीदवार के अलावा अन्य किसी को टिकट देने पर कांग्रेस को बड़े खतरे की चेतावनी दी है। इसमें कहा गया है कि यदि वैश्य या राजपूत को टिकट दिया गया तो शहर में कांग्रेस कमजोर होगी।
वहीं दूसरी ओर… कांग्रेस ने जयपुर बुलाए 42 हजार शक्ति कार्यकर्ता
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को प्रदेश के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। उनकी सूरतगढ़ और बूंदी की जनसभाओं और जयपुर में शक्ति कार्यकर्ताओं के कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर रविवार को प्रदेश कांग्रेस के नेता तैयारियों में जुटे रहे। जयपुर के रामलीला मैदान में होने वाले शक्ति कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सचिन पायलट, विवेक बंसल और प्रदेश के कई मंत्री पहुंचे। बूंदी और सूरतगढ़ की तैयारियों को लेकर भी पदाधिकारियों से फीडबैक लिया गया। सोमवार को पायलट बूंदी व सूरतगढ़ जा सकते हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश में तैयार किए गए करीब 42 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। विधानसभाओं में शक्ति कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर घर-घर कांग्रेस ऐप के जरिए प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा गया था। 3 विधानसभाओं में कार्यक्रम नहीं हो सके थे। कार्यक्रम में प्रशिक्षण देने वाले करीब 101 ट्रेनर के साथ ही प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। गांधी उन टॉप टेन कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित करेंगे, जिन्होंने कांग्रेस के घर-घर-ऐप को लेकर प्रचार-प्रसार में सबसे अच्छा काम किया है।सूत्रों के मुताबिक पार्टी की ओर से जयपुर के कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय व शक्ति के जरिए संदेश देकर करीब 45 हजार को आमंत्रित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो