scriptजयपुर में थाने का सब इंस्पेक्टर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार | Brahmpuri police station sub inspector arrested for bribe case | Patrika News

जयपुर में थाने का सब इंस्पेक्टर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2019 10:26:23 pm

Jaipur Crime News : धोखाधड़ी के मुकदमे में आरोपी बनाने की धमकी दे मांगी थी 2 लाख की रिश्वत ( Bribe )

jaipur

जयपुर में थाने का सब इंस्पेक्टर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ( ACB ) ने शुक्रवार को ब्रह्मपुरी थाने के सब इंस्पेक्टर और उसके दलाल को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। गिरफ्तार आरोपी दो साल पहले दर्ज धोखाधड़ी के मामले में बेवजह फंसाने की धमकी देकर पीडि़त व्यवसायी से दो लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे थे। बातचीत में सौदा 1.50 लाख रुपए में तय कर शुक्रवार को रिश्वत की पहली किस्त लेने के दौरान ट्रेप की कार्रवाई की।
महानिरीक्षक (एसीबी) दिनेश एमएन ( Dinesh MN ) ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाने में वर्ष 2017 में जमीन की धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था, जिसकी जांच उप निरीक्षक छुट्टन लाल शर्मा कर रहा था। जांच अधिकारी ने इस मामले में मुंंबई के एक होटल व्यवसायी का भी एफआईआर में नाम दर्ज करने की धमकी देकर दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी। इस पर पीडि़त ने मामला 1.50 लाख रुपए में तय कर एसीबी में शिकायत दर्ज करवा दी।
जांच में मामला सही पाए जाने पर एसीबी के एएसपी नरोत्तम लाल वर्मा की टीम ने शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के पास उप निरीक्षक के दलाल बस्सी निवासी कैलाशचंद शर्मा को रिश्वत की पहली किस्त एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने उप निरीक्षक छुट्टनलाल को भी गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की एक टीम गिरफ्तार उप निरीक्षक के जामडोली स्थित घर की तलाश लेने में जुटी हुई है।
जेवरात हो गए चोरी
एसीबी के निरीक्षक लीलाधर की टीम गिरफ्तार उप निरीक्षक छुट्टन लाल के जामडोली स्थित घर की तलाशी लेने में देर रात तक जुटी हुई थी। जांच-पड़ताल में सामने आया कि 17 जनवरी को छुट्टन लाल की बेटी की शादी थी। दिल्ली रोड स्थित मैरीज गार्डन में आयोजित इस शादी समारोह से गिरफ्तार सब इंस्पेक्टर का बैग चोरी हो गया था, जिसमें घर के तमाम जेवर और करीब दो लाख रुपए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो