scriptदिल की बीमारियों के इलाज पर मंथन करने के लिए 28 सालों बाद देश के नामी कार्डियोलोजिस्ट जुटेंगे जयपुर में | brainstorm on the treatment of heart diseases | Patrika News

दिल की बीमारियों के इलाज पर मंथन करने के लिए 28 सालों बाद देश के नामी कार्डियोलोजिस्ट जुटेंगे जयपुर में

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2022 11:57:09 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

दो दिवसीय सेमीनार कल से
देशभर से जुटेंगे 500 से ज्यादा विशेषज्ञ

Heart

Heart

जयपुर

दिल की बीमारियों के इलाज पर मंथन करने के लिए 28 सालों बाद देश के नामी कार्डियोलोजिस्ट जयपुर में जुटेंगे। हृदय रोग और उनके इलाज की नई तकनीक से इलाज को लेकर वह राजधानी में मंथन करेंगे और अपनी तकनीक को साझा करेंगे।

कॉर्डियोलॉजिकल सोसायटी ऑफ इंडिया की राजस्थान शाखा की ओर से दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार (राज सीएसआइकॉन 2022) शनिवार से एक होटल में शुरू होगी। इसमें देशभर से 500 से ज्यादा हृदय रोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।

सेमीनार के ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन, वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉ. एसएम शर्मा ने बताया कि सेमीनार का उद्घाटन चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा व चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया करेंगे।

आयोजन सचिव डॉ. सीबी मीणा ने बताया कि हृदय रोग विशेषज्ञ जन्मजात हृदय रोग, वॉल्व की खराबी, बिना ओपन सर्जरी वॉल्व रिप्लेसमेंट समेत अन्य हृदय रोगों व इलाज की अत्याधुनिक तकनीकों पर नई जानकारी साझा करेंगे।

सीएसआइ राज के अध्यक्ष डॉ. एसके कौशिक, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव बगरहट्टा ने बताया कि वरिष्ठ हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. आरके मधोक और डॉ. एसपी मित्तल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न सत्रों में हृदय रोगों से संबंधित नए शोधों पर पत्रवाचन, हार्ट फैलियर, कोलेस्ट्रोल रिस्क, रूमेटिक हार्ट डिजीज, सीएडी आदि पर व्याख्यान होंगे।

को-आर्गनाइजिंग चेयरमैन डॉ. दीपक माहेश्वरी ने बताया कि सेमीनार में प्रजेंटेशन भी दिए जाएंगे, जिसमें एक्सपर्ट पैनल द्वारा चर्चा की जाएगी। इस दौरान रेजिडेंट्स चिकित्सक, मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र भी उपस्थित रहेंगे।

दिल की बीमारियों के इलाज पर मंथन करने के लिए 28 सालों बाद देश के नामी कार्डियोलोजिस्ट जयपुर में जुट रहे हैं।

https://youtu.be/klCHxbiA2JQ

ट्रेंडिंग वीडियो