खाने में लजीज और देखने में लाजवाब ब्रेड पर कलाकारी

जहां तक ब्रेड बनाने का मामला है, अधिकांश बेकर यह ध्यान रखते हैं कि वह खाने में स्वादिष्ट लगे लेकिन यह बेकर कुछ अलग है, यह ध्यान रखती है कि न केवल खाने में बल्कि ब्रेड दिखने में भी उतनी ही आकर्षक हो।

बेशक, इन दिनों ऑनलाइन अपनी कृतियों को प्रदर्शित करने वाले कई प्रतिभाशाली ब्रेड कलाकार हैं लेकिन हन्नाह निश्चित रूप से सबसे प्रतिभाशाली लोगों में से एक है।

नॉर्थ कैरोलिना की फूड आर्टिस्ट पी. हन्नाह के लिए ब्रेड खाने के साथ साथ एक कला का पीस भी है। अपने जटिल और बेहतरीन ब्रेड डिजाइनों के साथ हन्नाह ने इंस्टाग्राम पर तूफान उठा रखा है जहां उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं। blondieandrye नाम से इंस्टा पर मौजूद यह फूड आर्टिस्ट अपने अनूठे काम से सबका ध्यान खींच रही हैं। हन्नाह का कहना है कि उनके लिए उनका काम एक कला है और वे इसे लजीज होने के साथ साथ नयनाभिराम भी बनाना चाहती हैं।

पौधों की पत्तियों से प्रेरित ब्रेड की डिजाइनों को हाथ से तैयार किया जाता है, रंगीन फलों और सब्जियों से सजी पेस्ट्री क्रिएशन तक, हन्नाह पी का काम खुद अपनी कहानी कहता है। किचन के एक उपकरण के साथ जुड़ी ब्लेड से वह अपनी यह कलाकारी दिखाती है।

हन्ना के लिए यह काम एक साइड प्रोजेक्ट है। दिन में, वह एक हाई स्कूल इतिहास की शिक्षिका है। अपनी पाक यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, 'मैंने लगभग पांच साल पहले बेकिंग करना शुरू किया था। जब मेरे सहकर्मी ने मुझे एक डच ओवन दिया था। कुछ महीने बाद मैंने स्टार्ट किया और पीछे मुड़ कर नहीं देखा।'

Amit Purohit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned