script2 हजार की रिश्वत लेते लाइनमैन गिरफ्तार | Bribed to change the electricity meter | Patrika News

2 हजार की रिश्वत लेते लाइनमैन गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jan 09, 2020 08:44:11 pm

Submitted by:

manish chaturvedi

बांसवाड़ा जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को एक कार्रवाई में विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता शहर द्वितीय कार्यालय के लाइनमैन को 2 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी लाइनमैन ने यह राशि घरेलू मीटर खराब होने पर बदलने की एवज में ली थी।

Bribed to change the electricity meter

Bribed to change the electricity meter

बांसवाड़ा जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को एक कार्रवाई में विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता शहर द्वितीय कार्यालय के लाइनमैन को 2 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी लाइनमैन ने यह राशि घरेलू मीटर खराब होने पर बदलने की एवज में ली थी। ब्यूरो के एएसपी माधोसिंह सोढ़ा के नेतृत्व में टीम ने यह कार्रवाई हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में एईएन द्वितीय कार्यालय में की गई। प्रकरण में एएसपी सोढ़ा ने बताया कि परिवादी ओजरिया निवासी रमेश गोदा ने 6 जनवरी को एसीबी कार्यालय बांसवाड़ा में रिपोर्ट पेश की थी।
परिवादी के अनुसार उसके घर का मीटर खराब था। रीडिंग नहीं आ रही थी, तो मीटर बदलने के लिए अर्जी दी। इस पर विद्युत वितरण निगम के लाइनमैन गुलाब यादव ने मीटर बदलने और पैनल्टी कम कराने की एवज में 4 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। शिकायत पर एसीबी ने सत्यापन कराया।
आरोपी लाइनमैन गुलाब यादव ने 3 हजार रुपए में मामला तय कर रमेश से एक हजार रुपए पहले ले लिए। उसके बाद बाकी 2 हजार रुपए के केमिकल लगे नोट देकर रमेश को ब्यूरो टीम ने गुरुवार को भेजा। गुरुवार दोपहर में निगम के दफ्तर में जब केवल स्टाफ सदस्य ही थे। जैसे ही लाइनमैन ने दो हजार रुपए लिए, रमेश ने बाहर ब्यूरो टीम को संकेत कर दिया। इस पर टीम के सदस्यों ने आरोपी को धर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो