scriptतेज हवाआें आैर बारिश ने 20 घंटे में एेसे लगा दिया राजस्थान में प्रचंड गर्मी पर ब्रेक | Bright winds and rains put it in 20 hours | Patrika News

तेज हवाआें आैर बारिश ने 20 घंटे में एेसे लगा दिया राजस्थान में प्रचंड गर्मी पर ब्रेक

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2018 01:08:28 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

तेज हवाआें आैर बारिश ने 20 घंटे में एेसे लगा दिया राजस्थान में प्रचंड गर्मी पर ब्रेक

rain

तेज हवाआें आैर बारिश ने 20 घंटे में एेसे लगा दिया राजस्थान में प्रचंड गर्मी पर ब्रेक

और 20 घंटे में एेसे लग गए राजस्थान में प्रचंड गर्मी पर ब्रेक

करीब एक पखवाडे की गर्मी और एक दिन पहले पलटे मौसम के बाद शुक्रवार रात राजधानी जयपुर के कई इलाकों में बादल बरसे। जयपुर मौसम केन्द्र पर पूरी रात के दौरान 6.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इससे पहले शुक्रवार को सुबह से लेकर रात तक लोग गर्मी ओर उमस से तरबतर होते रहे लेकिन शाम होते होते मौसम पलट गया।

देर रात कई जिलों में तेज हवाएं चली और बारिश का दौर शुरू हो गया। राजधानी जयपुर में चली तेज हवाओं के बाद बारिश शुरू हुई। जिससे लोगों को गर्मी से रहात मिली। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 48 घंटों में जयपुर के साथ ही आधा दर्जन जिलों में बारिश की संभावना जताई है।
मौसम विभाग ने आज सुबह आगामी 48 घंटों का पूर्वानुमान जारी किया। मौसम विभाग का कहना है कि कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद उपरी तंत्र बनने से एकाएक मौसम बदला है। बदले मौसम के बाद कई जिलों में बारिश हुई है। बारिश से पश्चिमी राजस्थान के जिलों में लू का प्रकोप थम गया है । मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों में जयपुर समेत छह जिलों में झमाझम बारिश की संभावन जताई है।
उधर बीती रात राजधानी जयपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। जिससे रात के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। हालंकि बादलों की आवाजाही सुबह से ही जारी थी जिससे गर्मी में बुरी तरह से तप रहे राजधानी के लोगों केा गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आज भी राजधानी में बारिश होने की संभावन जताई है।
उधर आज सुबह से ही राजधानी जयपुर में आसमान में बादल छाए रहे लेकिन लोगों केा गर्मी सताती रही और उमस से लोग परेशान होते रहे। हालांकि रात को तेज हवाओं व बारिश के तेवर देख लोगों में यही चर्चा होती रही कि शायद चौमासा आया गया है। हांलाकि मौसम विभाग इस बारिश और बदले मौसम को विक्षोभ का असर बता रहा है। बीती रात चली तेज हवाओं के बाद लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की और कूलर और पंखों से भी थोडी राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो