scriptगर्लफ्रेंड के साथ ब्रिटिश पीएम की छुट्टियां, बिल किसने दिया इसे लेकर झंझट | britain pm boris johnson vacation girlfriend | Patrika News

गर्लफ्रेंड के साथ ब्रिटिश पीएम की छुट्टियां, बिल किसने दिया इसे लेकर झंझट

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2020 04:17:31 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

— बोरिस बोले, बिजनेस टाइकून ने किया छुट्टियों के बिल का भुगतान
— बिजनेसमैन ने कहा, पीएम का दावा झूठा, मैंने नहीं दिया बिल
 

गर्लफ्रेंड के साथ ब्रिटिश पीएम की छुट्टियां, बिल किसने दिया इसे लेकर झंझट

गर्लफ्रेंड के साथ ब्रिटिश पीएम की छुट्टियां, बिल किसने दिया इसे लेकर झंझट


– सेंट लूसिया में मनाई छुट्टियों पर उठे सवाल , 15000 पाउंड था विला का किराया


ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनते ही बोरिस जॉनसन अपनी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स के साथ कैरिबियाई देश सेंट लूसिया के मस्टीक (छोटा द्वीप) पर लंबी छुट्टियां बिताने गए थे। लेकिन अब यही छुट्टियां उनके लिए मुसीबत बन गई हैं। 27 दिसंबर 2019 से 5 जनवरी 2020 तक बिताई इन छुट्टियों के दौरान बोरिस और कैरी मस्टीक पर एक लग्जरी विला में रुके थे। जिसपर उन्होंने 15000 पाउंड खर्च किए थे। पिछले दिनों जब पीएम बोरिस से इस किराए के भुगतान के विषय में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बिजनेस टाइकून डेविड रॉस ने उनके विला के किराए का भुगतान किया था। लेकिन अब डेविड रॉस ने बोरिस के इस दावे से साफ इनकार कर दिया है। रॉस ने कहा कि बोरिस जिस विला में रुके थे वो उसके मालिक नहीं हैं और न ही उन्होंने बोरिस के किसी भी अन्य विला में रुकने का भुगतान किया है।
अब होगी जांच

शैडो कैबिनेट ऑफिस के मंत्री जॉन ट्रिकेट ने कहा कि पीएम बोरिस जॉनसन को इस बारे में साफ बताना चाहिए कि उनकी यात्रा और रुकने का भुगतान किसने किया। अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो संसदीय आयुक्त को उनके खिलाफ उचित कदम उठाना चाहिए। जनता को यह जानने का पूरा हक है कि उनके प्रधानमंत्री की लग्जरी यात्रा का खर्च किसने उठाया। जिसके बाद ब्रिटिश संसदीय आयुक्त ने जांच के आदेश दे दिए हैं। मदद मांगी थी, पर हम कर नहीं पाए बिजनेस मैन डेविड रॉस के प्रवक्ता का कहना है कि पीएम जॉनसन ने आईलैंड पर विला उपलब्ध करवाने के लिए हमारी मदद जरूर मांगी थी, क्योंकि यहां हमारे काफी विला हैं, लेकिन उस समय कोई भी विला उपलब्ध नहीं था। एेसे में हम उनकी मदद नहीं कर पाए थे। हमें यह नहीं पता कि पीएम जॉनसन किसके विला में रुके थे।
इकोनॉमी क्लास में किया था सफर

गौरतलब है कि पीएम बनने के बाद बोरिस जॉनसन अपनी गर्लफ्रेंड कैरी के साथ सेंट लूसिया गए थे। ब्रिटिश एयरलाइंस द्वारा लंदन से सेंट लूसिया की यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 1,730 डॉलर (करीब सवा लाख रुपये) का खर्च आता है। वहीं यदि जॉनसन ब्रिटिश वायुसेना के प्राइवेट जेट से ये यात्रा करते तो लगभग एक लाख पौंड (93 लाख रुपये) से ज्यादा का खर्च आता। लेकिन जॉनसन और कैरी ने ब्रिटिश एयरलाइंस की इकोनॉमी क्लास में अन्य लोगों के साथ सफर किया, उनके इस कदम की काफी सराहना हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो