scriptडीआईजी भरतपुर रेंज के नाम पर 5 लाख की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार | Broker arrested for taking bribe of 5 lakhs in the name of DIG Bharatp | Patrika News

डीआईजी भरतपुर रेंज के नाम पर 5 लाख की रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2020 12:06:59 am

Submitted by:

Lalit Tiwari

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात की टीम ने बुधवार को कार्यवाही करते हुए उप महानिरीक्षक पुलिस, भरतपुर रेंज के नाम पर पांच लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में दलाल को गिरफ्तार किया हैं।

aropi_1.jpg
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जयपुर देहात की टीम ने बुधवार को कार्यवाही करते हुए उप महानिरीक्षक पुलिस, भरतपुर रेंज के नाम पर पांच लाख रुपए रिश्वत लेने के मामले में दलाल को गिरफ्तार किया हैं। पकड़ा गया आरोपी प्रमोद शर्मा श्री नाथ टूर एंड ट्रेवल्स का मालिक हैं।
पुलिस कमिश्नरेट में एडिशनल एसपी के घूस मांगने के बाद अब भरतपुर में ट्यूर एंड ट्रेवल्स संचालक को पांच लाख रुपए लेते भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया है। संचालक प्रमोद शर्मा ने थाना प्रभारी उद्योग नगर चंद्रप्रकाश को डीआईजी भरतपुर रेंज के निवास पर लगे लैंड लाइन फोन से फोन कर दस लाख रुपए की घूस मांगी। एसीबी ने जयपुर टोंक रोड स्थित सोढानी स्वीट्स के पास पांच लाख रुपए की घूस लेते उसे दबोच लिया। एसीबी के डीजी आलोक त्रिपाठी ने बताया उद्योग नगर थाना प्रभारी चंद्रप्रकाश ने मंगलवार को शिकायत दी थी कि डीआईजी भरतपुर रेंज लक्ष्मण गौड़ के लैंड लाइन से प्रमोद शर्मा नाम के व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि दस लाख रुपए दो, साहब का पूरा संरक्षण मिल जाएंगा। तुम्हारी एसीआर उत्कृष्ठ भर दी जाएंगी और तुम्हें किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस शिकायत पर एडीजी सौरभ श्रीवास्तव, एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में एडिशनल एसपी नरोत्तम
वर्मा के नेतृत्व में टीम को सत्यापन के लिए लगाया गया। सत्यापन के बाद एसीबी ने प्रमोद शर्मा को पांच लाख रुपए घूस के साथ दबोच लिया। एसीबी डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की भूमिका की जांच कर रही है।

डीआईजी के घर के बाहर मिलने बुलाया-

एएसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि चंद्रप्रकाश ने एसीबी को शिकायत दी थी कि २० दिन पहले उसके पास दलाल प्रमोद शर्मा ने फोन कर उसे डीआईजी के निवास के बाहर मिलने बुलाया। वहां पर प्रमोद शर्मा ने कहा कि दस लाख रुपए दोंगे तो साहब का संरक्षण मिल जाएंगा। इस पर चंद्रप्रकाश ने कहा कि मैं ढ़ाई-तीन लाख रुपए ही दे पाउंगा। प्रमोद शर्मा ने फाइनल
पांच लाख रुपए देना तय कर लिया। चंद्रप्रकाश ने मंगलवार को इसकी शिकायत एसीबी में दी, तो एसीबी ने प्रमोद शर्मा से बात कराई। प्रमोद शर्मा ने उसे सोढानी स्वीट्स पर पांच लाख रुपए लेकर आने को कहा, जहां एसीबी ने उसे दबोच लिया।

दस किलोमीटर तक गाड़ी में घूमाया

चंद्रप्रकाश की शिकायत पर एसीबी ने मॉनिटरिंग करना शुरू किया तो प्रमोद शर्मा अपनी कार में बुधवार सुबह करीब 11 बजे सोढानी स्वीट्स की दुकान के पास पहुंचा। यहां पर प्रमोद ने चंद्रप्रकाश को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और करीब दस किलोमीटर तक उसे गाड़ी में घूमाता रहा। जब प्रमोद ने देखा कि उसका कोई पीछा नहीं कर रहा है, तो उसने चंद्रप्रकाश से
पांच लाख रुपए ले लिए। उसके बाद वापस प्रमोद शर्मा जब चंद्रप्रकाश को सोढानी स्वीट्स के पास उतारने पहुंचा तो मॉनिटरिंग कर रही एसीबी टीम ने उसे दबोच लिया।

मकान में सर्च-
प्रमोद शर्मा को पकडऩे के बाद एसीबी की टीम ने उसके मालवीय नगर स्थित मकान नंबर डी-364 पहुंचकर सर्च की कार्रवाई करना शुरु किया तो मकान देखकर एसीबी की टीम एक बार के लिए भौचक्की रह गई। बसमेंट समेत पांच मंजिला मकान में ज्यादात्तर उपयोग ऑटोमेटिंग तकनीक का किया गया है। लाखों रुपए की कीमत का होम थिएटर, फर्नीचर, आयातित घड़ियां, सीसीटीवी मिले,नगदी लॉकरों के बारे में जांच जारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो