scriptपुलिस की बड़ी कार्यवाई- चेकिंग के दौरान गेहूं के कट्टे से साढ़े 31 लाख बरामद, पकड़े गए दो सगे भाई | brothers caught by police with new currency rs31 lakh in wheat straw | Patrika News

पुलिस की बड़ी कार्यवाई- चेकिंग के दौरान गेहूं के कट्टे से साढ़े 31 लाख बरामद, पकड़े गए दो सगे भाई

locationजयपुरPublished: Oct 06, 2017 10:30:42 pm

हनुमान प्रसाद और उसका भाई रामजीलाल बाइक पर गेहूं के कट्टे में छुपाकर 2000 और 500 रुपए के नोटों का बड़ा खेप लेकर आ रहे थे।

new currency note
प्रदेश की पुलिस ने एक बार फिर अपनी मुस्तैदी दिखाते हुए 31 लाख 50 हजार रुपए के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। घटना शिवदासपुरा थाना क्षेत्र की जब शुक्रवार को पुलिस ने शक होने के बाद दो युवकों को लाखों रुपए के नई करेंसी के नोटो के साथ धर दबोचा। जबकि मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी सगे भाई हैं।
दरअसल, यहां शिवपुरा थाना क्षेत्र से होकर दो युवक गेहूं के कट्टे में 31 लाख 50 हजार रुपए चोरी छुपे जयपुर लाने की फिराक में थे। इससे पहले पुलिस को इन पर संदेह हुआ और पुलिस ने इनकी गाड़ियों की तलाशी ली तो देखकर हैरान रह गई। फिर उसके बाद इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी गई। गाड़ी में सवार दोनों युवक गेहूं के कट्टे रखे रुपए के साथ जयपुर की ओर आ रहे थे। जबकि इससे पहले पुलिस को इसकी गुप्त सूचना पहले से ही मिल गई थी कि भारी मात्रा में यहां से नगदी नोट ले जाया जा सकता है।
पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की। लेकिन फिलहाल इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। तो वहीं पुलिस ने बताया कि टोंक के नटवाड़ा निवासी हनुमान प्रसाद और उसका भाई रामजीलाल बाइक पर गेहूं के कट्टे में छुपाकर नोटों का बड़ा खेप लेकर आ रहे थे। तभी टोल नाके पर चेंकिग में पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया। दोनों जयपुर रुपए लेकर आ रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक 2000 और 500 रुपए के इन रुपए में 2000 और 500 की नई करेंसी के नोट शामिल थे।
तो वहीं नरवाड़ा में हनुमान प्रसाद परचून की दुकान चलाता है। जबकि उसके भाई रामजीलाल की कपड़े की दुकान है। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। और मामले को लेकर कार्यवाई जारी है। गौरतलब है कि यह पहला ऐसा मामला नहीं जब नोटों को पार कराने की कोशिश की गई हो, इससे पहले भी पुलिस ने इसी तरह की कार्यवाई आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो