scriptप्रेशर पॉलिटिक्सः बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों की आज फिर बैठक | BSP MLAs meeting again today to demand cabinet reshuffle | Patrika News

प्रेशर पॉलिटिक्सः बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों की आज फिर बैठक

locationजयपुरPublished: Jun 15, 2021 10:10:56 am

Submitted by:

firoz shaifi

-12.30 बजे संदीप यादव के आवास पर होगी बैठक, लाखन सिंह मीना,राजेंद्र सिंह गुढ़ा,जोगिंदर सिंह अवाना, दीपचंद खेरिया होंगे शामिल,मंत्रिमंडल फेरबदल की मांग को लेकर होगी बैठक

जयपुर। मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की मांग को लेकर आज एक बार फिर बसपा से कांग्रेस में आए छह विधायकों की बैठक होने जा रही है। बसपा विधायकों की बैठक आज दोपहर 12:30 बजे विधायक संदीप यादव के निवास पर होगी। बैठक में लाखन मीणा राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जोगिन्दर सिंह अवाना, दीपचंद खेरिया शामिल होंगे।

इसके अलावा विधायक वाजिब अली ऑस्ट्रेलिया से वर्चुअल इस बैठक में जुड़ेंगे। सूत्रों की माने तो आज भी होने वाली बैठक में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की मांग को लेकर चर्चा करेंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री आवास जाएंगे, जहां वे मुख्यमंत्री के समक्ष भी जल्द जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने और बसपा कांग्रेस विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग करेंगे।

राजेंद्र गुढ़ा कल दिया था बड़ा बयान
वहीं ढाई साल बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल नहीं होने से बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। सोमवार को विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने नाराजगी जताते हुए बड़ा बयान भी दिया था। विधायक गुढ़ा ने कहा था कि अगर 6 बसपा विधायक और 10 निर्दलीय विधायकों ने 11 माह पहले सियासी संकट के दौरान सरकार का साथ नहीं दिया होता तो इस साल गहलोत सरकार की पहली पुण्यतिथि हो जाती।

वहीं विधायक संदीप यादव का कहना था कि सरकार को बने ढाई साल से सबसे ज्यादा का वक्त हो चुका है। अब मंत्रिमंडल का विस्तार जल्दी होना चाहिए, बहुत सारे विभाग ऐसे हैं जो बिना मंत्रियों के चल रहे हैं, जिससे कि लोगों के कामकाज नहीं हो पा रहे हैं।

इसलिए नाराज हैं बसपा विधायक
दरअसल बसपा से कांग्रेस विधायक इस बात से नाराज हैं कि सिसायी संकट के दौरान इन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने का आश्वासन दिया गया था, इससे पहले बसपा से कांग्रेस में शामिल होने के दौरान भी इन्हें मंत्रिमंडल में एडजस्ट किए जाने का आश्वासन दिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो