scriptमनाएंगे काली दिवाली, क्रमिक अनशन जारी | BSTC candidates | Patrika News

मनाएंगे काली दिवाली, क्रमिक अनशन जारी

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2021 11:53:04 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

रीट लेवल प्रथम से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से शहीद स्मारक पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने सरकार से उनके पक्ष में मजबूर पैरवी करने की मांग की है।

बीएसटीसी अभ्यार्थी मनाएंगे काली दीवाली

बीएसटीसी अभ्यार्थी मनाएंगे काली दीवाली



जयपुर। रीट लेवल प्रथम से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से शहीद स्मारक पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने सरकार से उनके पक्ष में मजबूर पैरवी करने की मांग की है। पैरवी नहीं करने पर प्रदेश के करीब साढ़े तीन लाख अभ्यर्थियों ने काली दिवाली मनाने का निर्णय लिया है। हालांकि शुक्रवार रात अभ्यर्थियों से सरकार की ओर से उचित कार्यवाही किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद अनशन पर बैठे पांच अभ्यार्थियों ने शनिवार को अनशन समाप्त कर दिया। बीएसटीसी संघर्ष समिति के महेंद्र शर्मा ने बताया कि अब अभ्यार्थी क्रमिक अनशन करेंगे।
राजस्थान विवि: एमपेट आवेदन फॉर्म की तिथि बढ़ाने की मांग

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित की जा रही पीएचडी पूर्व परीक्षा एमपेट की आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर एनएसयूआई ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। एनएसयूआई प्रवक्ता रमेश भाटी ने बताया कि पटवारी और आरएएस भर्ती परीक्षा होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पीएचडी प्रवेश परीक्षा का आवेदन भरने से वंचित रह गए। ऐसे में इन अभ्यर्थियों को एक बार फिर से मौका दिया जाए। इसके साथ ही उनका कहना है कि पिछले दिनों राजस्थान विवि में सीएएस की प्रक्रिया के तहत शिक्षकों को पदोन्नति मिली है।ऐसे में इन शिक्षकों के कोटे में पीएचडी की बढ़ी हुई सीटों को भी इसी एमपेट परीक्षा में शामिल किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को रिसर्च के अवसर मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो