scriptलिफाफे में कम निकले पेपर तो फोटोकॉपी से चलाया काम | iti exam in bharatpur | Patrika News

लिफाफे में कम निकले पेपर तो फोटोकॉपी से चलाया काम

locationजयपुरPublished: Aug 01, 2016 10:03:00 pm

Submitted by:

जिले में सोमवार को आयोजित आईटीआई परीक्षा में लिफाफों में पेपर कम निकलने से परीक्षा की गोपनीयता पर सवाल लग गया। एक टे्रड का पेपर तो परीक्षा केन्द्र पर पहुंचा ही नहीं, जबकि कई तो कम निकले।

जिले में सोमवार को आयोजित आईटीआई परीक्षा में लिफाफों में पेपर कम निकलने से परीक्षा की गोपनीयता पर सवाल लग गया। एक टे्रड का पेपर तो परीक्षा केन्द्र पर पहुंचा ही नहीं, जबकि कई तो कम निकले। सूत्रों के अनुसार सोमवार को ग्यारह टे्रडों की परीक्षा हुई थी।
दस के लिफाफों में प्रश्न पत्र कम निकले। मास्टर आदित्येन्द्र स्कूल में तो पास ही स्थित बदन सिंह स्कूल से प्रश्न पत्र मंगाकर उनकी फोटोकॉपी कराई गई। परीक्षार्थियों के लिए राहत की बात यह जरुर रही कि उन्हें परीक्षा के लिए अतिरिक्त समय दिया गया।
इधर, नदबई कस्बे के राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केन्द्र पर जब पेपर खोला गया तो लिफाफे में नामांकित परीक्षार्थियों की संख्या से कम पेपर मिलने पर केन्द्र प्रभारी सहित शिक्षकों के हाथ-पांव फूल गए। मौके की नजाकत देख केन्द्र प्रभारी ने पेपर की फोटोकॉपी कराई, लेकिन इसी प्रक्रिया के चलते करीब एक घण्टे बाद पेपर शुरू हुआ।
जानकारी के अनुसार नदबई स्थित केन्द्र पर सुबह 10 बजकर 30 मिनट से आईटीआई प्रथम सेमेस्टर की प्रथम परीक्षा के लिए 576 परीक्षार्थियों की परीक्षा थी। लिफाफे में करीब 200 पेपर कम निकले।
आईटीआई परीक्षा केन्द्र के समन्वयक लक्ष्मन मीणा ने बताया कि आईटीआई परीक्षा से संबधित उच्चाधिकारियों को कम पेपर निकलने के बारे में अगवत करा दिया था। पेपर देने के लिए विद्यार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो