पैसों के लिए बिल्डर ने कैसे लिया मकान मालिक से बदला, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

चार करोड़ रुपए है मकान की कीमत

By: Ankita Sharma

Published: 10 Jun 2021, 02:41 PM IST

- गुस्से में घर को खंडहर कर गया बिल्डर

मकान मालिक और बिल्डर के बीच भुगतान को लेकर विवाद कोई नहीं बात नहीं है। ऐसे ही विवाद से गुस्साए एक बिल्डर ने एक आर्किटेक्ट का मकान खंडहर में तब्दील कर दिया। मामला ब्रिटेन के लीसेस्टर का है। गिलफोर्ड रोड, स्टोनीगेट, लीसेस्टर में रहने वाले भारतीय मूल के आर्किटेक्ट जय कुर्जी ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। आरोप है कि पीछे से बिल्डर ने उसके घर की छत और दीवारें तोड़कर गार्डन में मलबा फेंक दिया। इस चार बैडरूम वाले दो मंजिला घर की कीमत चार करोड़ रुपए है। बिल्डर ने इस घर को इस कदर खंडहर बना दिया है कि अब इसमें रहना मुमकिन ही नहीं है। घर की सारी छतें और कई दीवारें तोड़कर मलबा उनके गार्डन में डाल दिया गया है। कुर्जी ने बताया कि उन्होंने फरवरी में यह घर खरीदा था। इसके बाद किचन सहित कुछ अन्य काम बिल्डर से करवाए थे। लेकिन काम पूरा होने के बाद बिल्डर करीब साढ़े तीन लाख रुपए का अतिरिक्त भुगतान मांग रहा था, जिसको लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद बिल्डर ने जय का पूरा घर तोड़ डाला।

मशीनों से तोड़ा, खिड़कियां तक हटा दीं

जय और उनका परिवार जब छुट्टियों से लौटा तो घर की हालत देख दंग रह गए। पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि बिल्डर ने मशीनों की मदद से छत और दीवारें तोड़ी हैं। यहां तक कि खिडकियां भी उखाड़ दीं। जय का कहना है कि यह एक बुरा सपना है, दुर्भाग्य से मैंने ब्रिटेन में सबसे खराब बिल्डर को चुना।

पुलिस बोली, हम कुछ नहीं कर सकते

जय का कहना है कि जब उन्होंने मामले में पुलिस से मदद मांगी तो पुलिस ने साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह कोई आपराधिक मामला नहीं है। इसके बाद उन्होंने ट्रेडिंग मानकों पर ई-मेल किया, लेकिन वहां से भी मदद नहीं मिली। जय का कहना है कि उन्हें लगता है कि न्याय मिलना मुश्किल है।

Ankita Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned