scriptराजस्थान में होने जा रहा हैं बंपर Investment , इन्वेस्टर्स को मिलेंगे ‘स्पेशल पैकेज’ तो युवाओं को रोजगार | Bumper investment is going to happen in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में होने जा रहा हैं बंपर Investment , इन्वेस्टर्स को मिलेंगे ‘स्पेशल पैकेज’ तो युवाओं को रोजगार

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2022 03:21:03 pm

Submitted by:

rahul

राजस्थान में जल्द ही हजारों करोड़ रुपए का निवेश होने की आस जगी है। कई बड़ी कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए अपना प्रस्ताव दिया है।
 

राजस्थान में होने जा रहा हैं बंपर Investment , इन्वेस्टर्स को मिलेंगे 'स्पेशल पैकेज' तो युवाओं को रोजगार

राजस्थान में होने जा रहा हैं बंपर Investment , इन्वेस्टर्स को मिलेंगे ‘स्पेशल पैकेज’ तो युवाओं को रोजगार

जयपुर। राजस्थान में जल्द ही हजारों करोड़ रुपए का निवेश होने की आस जगी है। कई बड़ी कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए अपना प्रस्ताव दिया है। इनमें करीब 85 हजार 380 करोड़ रुपए से अधिक निवेश की संभावना मानी जा रही हैं और अब इन प्रस्तावों को बोर्ड आफ इन्वेस्टमेंट समिति में रखा जाएगा। इस समिति के अध्यक्ष खुद सीएम अशोक गहलोत है।
इन कंपनियों ने दिया प्रस्ताव—
राज्य सरकार के सामने एज्यूरे पावर, एक्सेस एनर्जी वेंचर्स, ओकाया ईवी, ओकाया ग्लोबल चार्जिंग सॉल्यूशन, डेकिन एयर कंडीशनिंग, जेलेन पार्क प्राइवेट लिमिटेड जैसी कंपनियों ने प्रदेश में निवेश के लिए अपना प्रपोजल प्रस्तुत किया हैं और ये बताया हैं कि वो बडा निवेश करने के इच्छुक है। इनमें विभिन्न ऊर्जा, कृषि, इलेक्ट्रिक व्हीकल, टेक्सटाइल, निर्माण, सोलर पावर जैसे क्षेत्रों के 85 हजार 380 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट है। मुख्य सचिव ने कहा कि राजस्थान इन्वेस्टमेंट प्रमोशन स्कीम- 2019(रिपस) के तहत स्पेशल पैकेज देकर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट 2022 अक्टूबर में, तैयारियों में जुटने के निर्देश

निवेश के लिए राजस्थान बेहतरीन—
मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि निवेशकों के लिए अनुकूल पॉलिसी और स्कीमों के कारण राजस्थान निवेश के लिए बेहतरीन राज्य है। उन्होंने कहा कि अनुकूल व सरल पॉलिसी ने प्रदेश में निवेश का सकारात्मक माहौल बनाया है और निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश, विकास की संभावनाओं के साथ रोजगार के अवसर बढ़ाएगा। उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विजन के अनुरूप प्रदेश में सतत विकास की नई संभावनाएं तलाशने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि ये प्रोजेक्ट अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में कारगर सिद्ध होंगे।
https://youtu.be/Tl66zbSAIpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो