scriptबुंदेसलीगा : लेवांडोवस्की ने सर्वाधिक गोल कर 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा | bundeshliga lewandovaski | Patrika News

बुंदेसलीगा : लेवांडोवस्की ने सर्वाधिक गोल कर 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

locationजयपुरPublished: May 24, 2021 10:33:13 am

Submitted by:

Satish Sharma

पोलैंड नेशनल टीम के कप्तान रोबर्ट लेवांडोवस्की जर्मन लीग बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

बुंदेसलीगा : लेवांडोवस्की ने सर्वाधिक गोल कर 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

बुंदेसलीगा : लेवांडोवस्की ने सर्वाधिक गोल कर 49 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

बर्लिन। पोलैंड नेशनल टीम के कप्तान रोबर्ट लेवांडोवस्की जर्मन लीग बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बुंदेसलीगा में बायर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले लेवांडोवस्की ने इस सीजन में लीग में अपना 41वां गोल दागा।
अपने ही क्लब के गेरार्ड मुलर को पीछे छोड़ा
32 साल के लेवांडोवस्की ने शनिवार को ऑग्सबर्ग के खिलाफ मिली 5-2 की जीत में 90 वें मिनट में गोल कर अपने ही क्लब के पूर्व फुटबॉलर गेरार्ड मूलर का बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ा। मूलर ने 1971-72 के बंदुसेलीगा सीजन में 40 गोल किए थे। पिछले सीजन में 34 गोल दागने वाले पोलैंड के स्ट्राइकर लेवांडोवस्की इस सीजन में 33 में से पांच मैच नहीं खेल पाए थे। पहले ही लगातार नौवीं बार बुंदेसलीगा ट्रॉफी जीत चुकी बायर्न म्यूनिख ने 34 मैचों में 78 अंकों के साथ सीजन का समापन किया। 32 साल के लेवांडोवस्की ने शनिवार को ऑग्सबर्ग के खिलाफ मिली 5-2 की जीत में 90 वें मिनट में गोल कर अपने ही क्लब के पूर्व फुटबॉलर गेरार्ड मूलर का बुंदेसलीगा में एक सीजन में सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ा। मूलर ने 1971-72 के बंदुसेलीगा सीजन में 40 गोल किए थे। पिछले सीजन में 34 गोल दागने वाले पोलैंड के स्ट्राइकर लेवांडोवस्की इस सीजन में 33 में से पांच मैच नहीं खेल पाए थे। पहले ही लगातार नौवीं बार बुंदेसलीगा ट्रॉफी जीत चुकी बायर्न म्यूनिख ने 34 मैचों में 78 अंकों के साथ सीजन का समापन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो