गोदाम और घर में चोरी की वारदात,लाखों रुपए का सामान ले गए चोर

जयपुर.लॉक डाउन के बीच पुलिस प्रभावी तरीके से गश्त का दावा करती है। (Burglary and house theft incident, thieves carrying goods worth lakhs of rupees) लेकिन इसी गश्त को ठेंगा दिखाकर चोर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

By: vinod sharma

Published: 18 Apr 2020, 02:46 PM IST

जयपुर.लॉक डाउन के बीच पुलिस प्रभावी तरीके से गश्त का दावा करती है। (Burglary and house theft incident, thieves carrying goods worth lakhs of rupees) लेकिन इसी गश्त को ठेंगा दिखाकर चोर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। घर, दुकानों के अलावा अब गोदाम में भी सेंध लगा दी गई है, जिससे आमजन भयभीत होने लगा है। चोरों ने गत रात को टाटा प्रोजेक्ट के गोदाम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने सांगानेर थाने के बम्बाला शमशान घाट के पास टाटा प्रोजेक्ट के गोदाम का ताला तोड़ दिया। चोर मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ अंदर घुसे तथा गोदाम से लोहे व अन्य सामान को एक गाड़ी में भरकर ले गए। सुबह के समय ताला टूटा मिलने पर लोगों ने इसकी जानकारी प्रोजेक्ट के संचालकों को दी। जिस पर प्रोजेक्ट के प्रशासनिक अधिकारी सुशील मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को मामले की जानकारी दी। सांगानेर थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया। अनुसंधान अधिकारी एसआई शीला मीना ने बताया कि सीसीटवी फुटेज खंगालना शुरू किया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के समाजकंटकों से भी पूछताछ की जाएगी।

मोटरसाइकिल और नकदी भी ले गए
चोरी की दूसरी वारदात हरमाड़ा थाने के बालाजी विहार के एक घर में हुई। चोरों ने रात के समय बालाजी विहार के घनश्याम पुत्र नाथूराम के घर के दरवाजे का ताला तोड़ दिया। चोरों ने पहले दरवाजे के पास खड़ी मोटरसाइकिल को बहार निकाला। इसके बाद भी कोई हलचल नहीं हुई तो वे अंदर कमरे में घुसे। कमरे में रखी आलमारी का ताला तोड़ दिया। आलमारी में 55 हजार रुपए नकद व मंगलसूत्र को चुरा लिया। सुबह के समय जाग होने पर परिजनों को चोरी का पता चला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। हरमाड़ा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है। उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के दौरान एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदात हो चुकी है। संबंधित थानों में पीड़ितों ने प्राथमिकी दर्ज करा दी है। लेकिन पुलिस चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं कर पा रही है।

जयपुर. करधनी थाना क्षेत्र के कनकपुरा स्टेशन के पास एक मैरिज होम के सीसीटीवी कैमरा को तोड़कर चोर दस एलईडी सहित अन्य सामान चुरा ले गए। पुलिस ने बताया कि मैरिज होम के दरवाजे का ताला लगाकर एक कर्मचारी बाहर सो रहा था। लेकिन रात के समय चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़ दिया। अंदर घुसकर सबसे पहले सर्बर रूम में तोड़फोड़ की तथा सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने विवाह स्थल के कमरों को खंगाला, जहां से दस एलईडी, सीसीटीवी कैमरे की मशीन व अन्य सामान को ले गए। सुबह के समय कर्मचारी जागा तब चोरी का पता चला। इसकी प्राथमिकी मैरिम होम संचालक पवन कुमार चौधरी ने दर्ज कराई है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned