एक बीडी ने सुलगा दी व्यक्ति की चिता..कैसे , जानिए पूरा वाकया

एक बीडी से सुलगा दी व्यक्ति की चिता..कैसे , जानिए पूरा वाकया

By: RAJESH MEENA

Updated: 27 Nov 2019, 11:51 AM IST


burn alive a man in jaipur : जयपुर। हरमाड़ा थाना इलाके ( harmada police station )में आज सुबह एक कमरें से ( Fire in a home )धुआं निकलता देखकर राहगीर ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दमकल की मदद से आग ( fire )पर काबू पाया।

आग बुझाने के बाद कमरें के अंदर एक व्यक्ति का जला हुआ( burn alive )शव मिला। फिलहाल पुलिस इसे आत्महत्या ( Suicide )बता रही है। मौके पर एफएसएल ( FSL )व डॉग स्क्वायड टीम ने भी मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए। आग से कमरें में रखा फर्नीचर व अन्य सामान भी जल गया।


पुलिस के अनुसार आज सुबह करीब सात बजे रमजावाला जेडीए स्कीम स्थित एक कमरें में से एक व्यक्ति के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी और कमरें से धुआं भी निकल रहा था। इस पर दमकल व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने दमकल की मदद से करीब आधा घंटे में आग पर काबू पाया। कमरें के अंदर एक व्यक्ति का जला हुआ शव मिला। व्यक्ति की पहचान ४५ वर्षीय मुकुंदसिंह पुत्र पीकूसिंह के रूप में हुई।( rajasthan news )


जांच अधिकारी एएसआइ बजरंग सिंह ने बताया कि मुकुंदसिंह शराब पीने का आदी था और वह मजदूरी करता था। शराब पीने की वजह से उसके घर वाले उससे अलग रहते थे। हो सकता है कि मुकुंदसिंह ने स्वयं पर केरोसीन डालकर आग लगाई हो। या यह भी हो सकता है कि सोने के दौरान बीडी से बिस्तरों में आग लगी हो। आग से कमरें का सामान भी जल गया। घटना स्थल पर केरोसीन की गंध भी आ रही है। मामले की छानबीन की जा रही है। घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को भी दे दी गई है। मृतक के परिजनों से भी घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है। ( Rajasthan Police )

-प्रेमिका के बाद अब युवक ने भी लगाया फांसी का फंदा
कानोता थाना इलाके में देर रात एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। आज अलसुबह परिजन जब उसके कमरें में पहुंचे तो वह फंदे से लटका । इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को उतारकर अस्पताल में रखवाया।

खास बात यह है कि दो दिन पहले कॉलोनी में रहने वाली एक युवती ने भी फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
पुलिस के अनुसार कोलियों का मोहल्ला निवासी २४ वर्षीय गोपाल महावर ने रात को खाना खाकर कमरें में सोया था। आज सुबह करीब चार बजे परिजन उसके कमरें में पहुंचे तो वह रस्सी के फंदे से लटका मिला। गोपाल मजदूरी करता था।


जांच अधिकारी हैडकांस्टेबल मुकेश ने बताया कि गोपाल के कमरें में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। लेकिन स्थानीय लोगों से पूछताछ में सामने आया कि कॉलोनी में ही रहने वाले युवती ने दो दो दिन पहले सुसाइड किया था तब से वह परेशान रहने लगा था। मामले को लेकर आज पोस्टमार्टम के दौरान युवक के परिजनों से पूछताछ की जाएगी।

Show More
RAJESH MEENA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned