scriptDo not fear the capture of the captives in the morning, the same place in the evening | कब्जाधारियों में भय नहीं सुबह कब्जे हटाए, शाम को वही हाल | Patrika News

कब्जाधारियों में भय नहीं सुबह कब्जे हटाए, शाम को वही हाल

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 25, 2017 08:35:45 am

Submitted by:

pawan uppal

लोग राष्ट्रीय राजमार्ग की जगह पर सरेआम अतिक्रमण कर बजरी-ग्रिट डालकर व्यापार कर रहे हैं। यह सिलसिला एक दशक से अधिक समय से चल रहा है।

लोग राष्ट्रीय राजमार्ग की जगह पर सरेआम अतिक्रमण कर बजरी-ग्रिट डालकर व्यापार कर रहे हैं। यह सिलसिला एक दशक से अधिक समय से चल रहा है। अतिक्रमणकारियों में यूआईटी का बिलकुल भय नहीं है। कारण कि या तो उन पर कार्रवाई होती नहीं,यदि होती भी है तो महज रस्म अदायगी। अतिक्रमणकारियों के हौसले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही यूआईटी ऑफिस के ठीक पीछे उन्होंने एक सड़क को दीवार खींचकर बंद कर दिया। लोगों ने अधिकारियों को शिकायत भी की परन्तु किसी पर असर नहीं हुआ।


Video: जी एस टी के विरोध में कपड़ा बाजार रहेगा बंद, निकाला कैंडल मार्च



शिव चौक से राजकीय चिकित्सालय पर अतिक्रमण हटाने की रस्म अदायगी भी शुक्रवार सुबह की गई। जिला कलक्टर के आदेश पर आनन-फानन में इस रोड पर पहुंचे यूआईटी के कार्मिकों ने अस्थायी अतिक्रमण हटाए। कुछ मिनट की इस कार्रवाई से एक बार अफरा-तफरी का माहौल बना परन्तु घंटे-दो घंटे बाद पहले वाली स्थिति हो गई। दुकानदारों को भी इस बात पता था क्योंकि इस तरह की रस्म अदायगी वे वर्षों से देख रहे हैं।
प्रशासन जब सड़क के एक किनारे से कार्रवाई शुरू करता है तो दुकान पर बजरी आदि डालकर व्यवसाय करने वाले दुकानदार टै्रक्टर ट्रालियां मंगवाकर अपने सामान को कहीं और डलवा देते हैं। अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचा जाब्ता गुजरते ही उनका व्यवसाय पुरानी स्थिति में शुरू हो जाता है।


मोटर के तार लगाते समय आया करंट, युवक की मौत



यूआईटी जब भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर करेगी, सूरतगढ़ मार्ग का नंबर जरूर लगाया जाएगा। वे हर बार दुकानदारों का सामान जब्त करेंगे और जुर्माना भी लगाएंगे। 
कैलाशचन्द्र शर्मा, सचिव, नगर विकास न्यास, श्रीगंगानगर

ट्रेंडिंग वीडियो