scriptमनमाने पार्किंग शुल्क से घबराए व्यापारी, अब दुकानें बंद करने की दी धमकी | Businessmen now threatened to close due to parking | Patrika News

मनमाने पार्किंग शुल्क से घबराए व्यापारी, अब दुकानें बंद करने की दी धमकी

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 12:46:32 am

पार्किंग शुल्क को लेकर मनमानी और नगर निगम अधिकारियों के टरकाऊ रवैये से व्यापारी परेशान हैं।

मनमाने पार्किंग शुल्क से घबराए व्यापारी, अब दुकानें बंद करने की दी धमकी

मनमाने पार्किंग शुल्क से घबराए व्यापारी, अब दुकानें बंद करने की दी धमकी

जयपुर. पार्किंग शुल्क को लेकर मनमानी और नगर निगम अधिकारियों के टरकाऊ रवैये से व्यापारी परेशान हैं। सोमवार को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अरुण कुमार गर्ग को समस्या बताई। व्यापारियों का कहना था कि जिस तरह से नगर निगम पार्किंग शुल्क बढ़ाकर कमाई कर रहा है, उससे व्यापार प्रभावित हो रहा है। दोपहिया वाहन चालकों से भी पैसा वसूल किया जा रहा है। पिछले साल जौहरी बाजार से दोपहिया वाहन चालकों से पैसा लेना शुरू किया और अब चौड़ा रास्ता में भी शुरू कर दिया। सोमवार सुबह व्यापारी और ठेकेदार में पैसे लेेने को लेकर विवाद हो गया। वहीं नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि अभी दोपहिया वाहन चालकों से कोई शुल्क वसूल नहीं किया जा रहा है। भविष्य में तीन से चार जगहों से शुल्क लेना प्रस्तावित है।
व्यवस्था में सुधार की जरूरत
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था बहुत खराब है। सराफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल ने कहा कि ठेकेदार मनमानी पर उतारू हैं। दिन भर वाहन खड़े रहते हैं। वहीं चौड़ा रास्ता व्यापार मंडल के महासचिव विवेक भारद्वाज ने कहा कि यदि ऐसे ही मनमानी चली तो चौड़ा रास्ता के व्यापारी प्रतिष्ठान बंद कर सड़कों पर उतर विरोध करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो