scriptइंजीनियरिंग कॉलेजों में इस नियम से होंगे दाखिले | By this rule, engineering colleges will be admitted | Patrika News

इंजीनियरिंग कॉलेजों में इस नियम से होंगे दाखिले

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2020 05:17:30 pm

Submitted by:

Ashish

: प्रदेश के इंजीनियरिंग काॅलेजो ( engineering colleges ) में स्टूडेंट्स के एडमिशन ( Admission Process ) का रास्ता साफ हो गया है।

By this rule, engineering colleges will be admitted

इंजीनियरिंग कॉलेजों में इस नियम से होंगे दाखिले

जयपुर
Engineering colleges : प्रदेश के इंजीनियरिंग काॅलेजो ( engineering colleges ) में स्टूडेंट्स के एडमिशन ( Admission Process ) का रास्ता साफ हो गया है। तकनीकी शिक्षा विभाग ने एडिमिशन प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया गया है। 50 फीसदी सीट जेईई ( JEE ) के अंकों और 50 फीसदी सीट 12वीं के अंकों की मेरिट से भरा जाएगा। राज्य के आरटीयू एवं डीटीयू से संबद्ध इंजीनियरिंग काॅलेजो में एडमिशन के लिए राजस्थान ईजीनियरिंग एडमिशन प्रोसेस (रीप) 2020 ( Rajasthan Engineering Admission Process (REAP) 2020 ) की स्टेट लेवल एडमिशन कमेटी ने इस बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभाग की सचिव शुचि शर्मा की अध्यक्षता में बैठक में प्रवेश प्रक्रिया तय की गई है। विभाग की सचिव शुचि शर्मा ने बताया कि जेईई और 12 वीं के अंको के आधार पर प्रवेश के बाद बची हुई शेष खाली सीटों को काॅलेज अपने स्तर पर मेरिट के आधार पर भर सकेंगे। कोविड को देखते हुए एडमिषन राजिस्ट्रेषन की फीस 250 रूपए की गई। पहले ये 700 रूपए थी। गौरतलब है कि मई में हुई बैठक में 12वीं के अंकों के आधार पर ही एडमिशन देने पर विचार किया गया था। लेकिन अब नई प्रक्रिया तय की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो