एक दिन बाद ही टिकट चयन पर बदले पूनियां के सुर, बोले पार्लियामेंट्री बोर्ड करेगा अंतिम निर्णय

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के मंगलवार को सुर बदले नजर आए। खुद को टिकट के लिए अधिकृत करने का बयान देने वाले पूनियां ने कहा कि आज कहीं लिखा था फ्री हैंड। हमारे यहां जॉइंट हैंड्स होते हैं।

By: Umesh Sharma

Published: 23 Mar 2021, 04:44 PM IST

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के मंगलवार को सुर बदले नजर आए। खुद को टिकट के लिए अधिकृत करने का बयान देने वाले पूनियां ने कहा कि आज कहीं लिखा था फ्री हैंड। हमारे यहां जॉइंट हैंड्स होते हैं। टिकट चयन को लेकर कोर कमेटी में भी चर्चा होती है। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता भी रायशुमारी करते आए थे, उन्होंने भी फीबैक दिया था। मैं वरिष्ठ नताओं के संपर्क में हूं। लगभग स्क्रीनिंग कर ली गई है और दो दिन में चर्चा करके नाम केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजेंगे। वहां से अतिम निर्णय होने के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पूनियां ने कहा कि भाजपा ने उप चुनाव की प्रारंभिक तैयारियां पहले ही शुरू कर दी थी। जमीनी स्तर का काम हो चुका है। तीनों ही जगह टिकट चाहने वालों की बड़ी संख्या है। इसके लिए हमने कोशिश की है। पार्टी फोरम पर सर्वे हुआ। लिखित और मौखिक में काफी नामों का संकलन हुआ है। कोर कमेटी की बैठक में भी इस पर चर्चा हुई है और राजनीतिक और सामाजिक स्थिति पर चर्चा की जा चुकी है।

तीनों सीटों पर गुर्जर समाज करेगा सहयोग

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से मुलाकात के बाद मंगलवार को गुर्जर समाज के लोगों ने पार्टी कार्यालय पर पूनियां का सम्मान किया। इस पर पूनियां ने कहा कि बैंसला से मिला था। उनसे काफी मुद्दों पर चर्चा हुई थी। उनके पुत्र विजय बैंसला ने पार्टी कार्यालय में आने की बात कही थी। गुर्जर समाज के लोगों से सामान्य बातचीत हुई है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वो पार्टी के लिए काम करेंगे। तीनों ही उप चुनाव वाली सीटों पर गुर्जर समाज सहयोग करेगा।

पीएम कह चुके हैं ये कानून वैकल्पिक हैं

किसान नेता राकेश टिकैत की जयपुर में सभा पर पूनियांने कहा कि हिन्दुस्तान में मुद्दों पर सहमति भी होती हैं और असहमति भी। वो मंचों पर अपनी बात कहेंगे, उनका स्वागत है। मगर पीएम कह चुके हैं कि ये कृषि कानून वैकल्पिक हैं जो चाहे वो मान सकता है। इन कानूनों से किसानों का कोई भी अहित नहीं होगा। एमएसपी जारी रहेगी, मंडियां जारी रहेगी।

PM Narendra Modi
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned