scriptसीएए कानून से मिलने लगी नागरिकता, मगर राज्य सरकार कर रही पाखंड-पूनियां | Caa Nrc Bjp Narendra Modi amit Shah Congress Protest | Patrika News

सीएए कानून से मिलने लगी नागरिकता, मगर राज्य सरकार कर रही पाखंड-पूनियां

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2020 08:20:26 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के दृढ़ संकल्प से बने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की ताकत से आपकी सरकार के अधिकारी विस्थापितों को प्रमाण पत्र दे रहे हैं और एक आप हैं कि इसी कानून के खिलाफ सड़कों पर पाखंड और विधानसभा में बिल के विरुद्ध प्रस्ताव पारित कर रहे थे।

सीएए कानून से मिलने लगी नागरिकता, मगर राज्य सरकार कर रही पाखंड-पूनियां

सीएए कानून से मिलने लगी नागरिकता, मगर राज्य सरकार कर रही पाखंड-पूनियां

जयपुर।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के दृढ़ संकल्प से बने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की ताकत से आपकी सरकार के अधिकारी विस्थापितों को प्रमाण पत्र दे रहे हैं और एक आप हैं कि इसी कानून के खिलाफ सड़कों पर पाखंड और विधानसभा में बिल के विरुद्ध प्रस्ताव पारित कर रहे थे। पाकिस्तान से विस्थापित हुए आठ हिन्दुओं को गृह विभाग से प्राप्त भारतीय नागरिकता संबंधित प्रमाण पत्र अजमेर में एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट ने सौंपे हैं, नागरिकता मिलने पर लोगों ने खुशी जाहिर की।
जनवरी, 2020 में विधानसभा में बहस के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा था कि जब संसद ने नागरिकता संशोधन कानून पारित कर दिया, तो फिर राज्य सरकार इसे लागू क्यों नहीं कर रहे हैं। यह कानून तो आपको लागू करना ही होगा, दुनिया की कोई ताकत इसे नहीं रोक सकती। गौरतलब है कि जनवरी, 2020 में राजस्थान विधानसभा में केन्द्र सरकार के नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राज्य की गहलोत सरकार ने प्रस्ताव पारित किया था और प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर धरने प्रदर्शन भी किये थे। राज्य सरकार के इस प्रस्ताव का भाजपा ने सड़क से लेकर विधानसभा तक जमकर विरोध किया था। जोधपुर में गृहमंत्री अमित शाह के आह्वान पर जनसमूह ने उपस्थिति दर्ज करवाकर सीएए कानून का समर्थन किया था, इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर की मौजूदगी में जयपुर में आम जनता ने इस कानून का समर्थन किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो