scriptपूर्व सांसद का बयानः मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियां सीएम का विशेषाधिकार | Cabinet expansion and political appointments are the prerogative of CM | Patrika News

पूर्व सांसद का बयानः मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियां सीएम का विशेषाधिकार

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2021 07:22:31 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पिछले कई दिनों से कांग्रेस के दो खेमों के बीच जारी बय़ानबाजी पर पूर्व राज्यसभा सांसद अश्कअली टांक का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है

ashk ali tank

ashk ali tank ,ashk ali tank ,ashk ali tank

जयपुर। मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पिछले कई दिनों से कांग्रेस के दो खेमों के बीच जारी बय़ानबाजी पर पूर्व राज्यसभा सांसद अश्कअली टांक का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में अश्क अली टांक ने कहा कि राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार एक प्रक्रिया है।

इसमें अलग अलग बयान नहीं देने चाहिए। क्योंकि मैं विधानसभा का सदस्य नहीं हूं इसलिए मैं इस मामले पर कटाक्ष नहीं कर सकता। मैं भी चीफ व्हिप रहा हूं और वो सब कुछ किया है,जो आज के विधायक कर रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां केंद्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री के स्तर पर तय किए जाने हैं।

यह मुद्दा केंद्रीय नेतृत्व, मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी से जुड़ा हुआ है। विस्तार और नियुक्तियां का समय और नाम यही लोग तय करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार और नियुक्तियों में देरी के सवाल पर कहा कि डेढ़ साल तो कोरोना से लड़ाई में ही निकल गया।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवचरण माथुर की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवचरण माथुर की पुण्यतिथि के मौके पर शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 11 बजे पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ। पुष्पांजलि कार्यक्रम में पूर्व सांसद अश्क अली टाक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुमताज मसीह, पीसीसी मुख्यालय प्रभारी सचिव ललित तुनवाल, राम सिंह कस्वा, कांग्रेस नेता वंदना माथुर, कांग्रेस नेता विभा माथुर, पूर्व विधायक नवरंग सिंह चौधरी, पूर्व विधायक भोला राम सैनी, पंकज दाधीच, राजेश चौधरी समेत तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो