scriptबेरोजगारों से जुड़े प्रकरणों पर मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक | Cabinet Sub-Committee Meeting on Unemployment related matters | Patrika News

बेरोजगारों से जुड़े प्रकरणों पर मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2021 10:54:23 pm

Submitted by:

Ashish

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की अध्यक्षता में प्रदेश के बेरोजगारों की समस्याओं के सम्बंध में विचार विमर्श और निराकरण के लिए सुझाव देने के सम्बंध में गठित मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक मंगलवार को शासन सचिवालय में आयोजित हुई।

Cabinet Sub-Committee Meeting on Unemployment related matters

बेरोजगारों से जुड़े प्रकरणों पर मंत्रीमंडलीय उप समिति की बैठक

जयपुर

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की अध्यक्षता में प्रदेश के बेरोजगारों की समस्याओं के सम्बंध में विचार विमर्श और निराकरण के लिए सुझाव देने के सम्बंध में गठित मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक मंगलवार को शासन सचिवालय में आयोजित हुई। बैठक में समिति डॉ. कल्ला तथा समिति के सदस्य स्टेट मोटर गैराज राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने विचाराधीन प्रकरणों के सम्बंध में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बारी-बारी से विस्तारपूर्वक गहन चर्चा की। अधिकारियों से चर्चा के बाद मंत्रीमंडलीय उपसमिति ने बेरोजगार महासंघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों को भी विभागवार सुना और उनसे सम्बंधित विभागों के विषय में विस्तार से चर्चा की।
बैठक के बाद डॉ. कल्ला ने बताया कि कार्मिक विभाग के अधिकारियों को सभी बिन्दुओं पर सम्बंधित विभागों से जानकारी लेकर समिति की आगामी बैठक से पूर्व रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। समिति की अगली बैठक में इन पर आगे चर्चा होगी। समिति स्तर पर निर्णय हो जाने के बाद इसकी रिपोर्ट मंत्रीमंडल को भेजी जाएगी।

बैठक में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह, गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार, स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख शासन सचिव अपर्णा अरोड़ा, ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव दिनेश कुमार, कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव हेमन्त गेरा तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन के अलावा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, वित्त, महिला एवं बाल विकास, आयुर्वेद और प्रशासनिक सुधार विभाग और अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो